कैलगरी, प्रेट्र : मौजूदा चैंपियन मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी मंगलवार से शुरू हो रहे कनाडा ओपन बैडमिंटन में अपना पुरुष डबल्स खिताब बचाने के लिए उतरेंगे। राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन पी कश्यप और एचएच प्रणय की नजरें सत्र के पहले खिताब पर लगी होंगी।

पिछले साल कनाडा ओपन में भारत के लिए बी साइ प्रणीत और रियो ओलंपिक खेल चुके मनु और सुमित ने खिताब जीते थे। प्रणीत ने अप्रैल में सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज खिताब जीता, जबकि मनु और सुमित फॉर्म हासिल करने के लिए जूझते रहे। मंगलवार को पहले दौर में उनका सामना जापान के कोहेइ गोंडो व तत्सुया वातानाबे से होगा।

पुरुष सिंगल्स में, 16वीं वरीयता प्राप्त कश्यप घुटने और कंधे की चोट से उबरकर वापसी कर रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया ओपन में अच्छी फॉर्म में थे और अब वह पेरू के डैनिएल ला टोरे रीगल के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे। दूसरी वरीयता प्राप्त प्रणय शानदार फॉर्म में हैं, जिन्होंने ओलंपिक रजत और स्वर्ण पदक विजेता ली चोंग वेइ और चेन लोंग को लगातार मैचों में हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर खिताब जीता। पहले दौर में वह मैक्सिको के जॉब केस्टिलो से खेलेंगे। अन्य भारतीयों में हर्षिल दानी 11वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास कोरवी से भिड़ेंगे।

महिला सिंगल्स में, रितुपर्णा दास और रूत्विका शिवानी गाडे युवा बिग्रेड की अगुआई करेंगी। टीम में रेशमा कार्तिक, श्री कृष्णा प्रिया और साइ उत्तेजिता राव चुक्का शामिल हैं। रितुपर्णा का मुकाबला जापान की हारुको सुजुकी से, रूत्विका का कोरिया की गा उन किम से होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप