Move to Jagran APP

CWG 2018: टेबल टेनिस डबल्स मुकाबले में महिला खिलाड़ियों का जलवा, सिल्वर जीता

भारत की मनिका बत्रा और मोर्ना दास ने टेबल टेनिस के डबल्स मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 13 Apr 2018 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 05:48 PM (IST)
CWG 2018: टेबल टेनिस डबल्स मुकाबले में महिला खिलाड़ियों का जलवा, सिल्वर जीता
CWG 2018: टेबल टेनिस डबल्स मुकाबले में महिला खिलाड़ियों का जलवा, सिल्वर जीता

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है। शनिवार की दोपहर को गोल्ड कोस्ट से भारतीय महिला खिलाड़ियों ने देश को एक और खुशखबरी दी। भारत की मनिका बत्रा और मोर्ना दास ने टेबल टेनिस के डबल्स मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया। इस शानदार मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने मलेशिया की खिलाड़ियों को मात दी।

loksabha election banner

इससे पहले, भारतीय खिलाड़ियों ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के नौवें दिन बेहतरीन शुरुआत की। अब बजरंग पुनिया ने भी 65 किग्रा भार वर्ग फ्री स्टाइल कुश्ती में जीता गोल्ड मेडल। जबकि इसके अगले मुकाबले में पूजा ढांढा को महिला फ्रीस्टाइल की 57 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा। पूजा को नाइजीरियाई पहलवान ओडिनायो एडेकुओरोये ने 7-5 से हराया इस हार के साथ ही पूजा को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

इसके अलावा महिला फ्रीस्टाइल 68 किलो ग्राम वर्ग में दिव्या काकरान ने ब्रांज मेडल जीता। दिव्या ने अपनी प्रतिद्वंदी शिरिन सुल्ताना को बहुत आसानी से हरा दिया। इस मुकाबले में दिव्या ने बांग्लादेशी पहलवान को 4-0 से शिकस्त दी। इसके पहले शूटिंग में महिलाओं ने गोल्ड और सिल्वर जीता तो वहीं पुरुषों की 25 मी. पिस्टल वर्ग में अनीश भानवाला ने इतिहास रचते हुए गोल्ड पर निशाना साधा। 

अपने हमवतन खिलाड़ियों की सफलता के बाद पहलवान बजरंग पुनिया ने भी 65 किग्रा भार वर्ग फ्री स्टाइल कैटेगिरी में भारत को गोल्ड मेडल जिताया। इस जीत के साथ ही मुक्केबाजी में भी भारतीय अभियान को गति मिली।

बजरंग के अलावा कुश्ती में मनीष कौशिक ने 60 किग्रा, गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा और अमित ने 46 से 49 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में पहुंचकर सिल्वर मेडल सुनिश्चित कर लिया है अब ये पहलवान फाइनल में गोल्ड मेडल के लिये जंग करते दिखाई देंगे। इनके अलावा महिला वर्ग में भी कुश्ती के 57 किग्रा फ्री-स्टाइल वर्ग में पूजा ढांढा ने सिल्वर मेडल सुनिश्चत करते हुए फाइनल में जगह बना ली है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.