Move to Jagran APP

खेल डायरी: लुइस हैमिल्टन ने करियर की 88वीं रेस जीती, हालेप ने जीती प्राग ओपन ट्रॉफी

हैमिल्टन अब माइकल शुमाकर के फॉर्मूला-वन में सर्वाधिक जीत के रिकॉर्ड से सिर्फ तीन जीत पीछे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 11:46 PM (IST)Updated: Sun, 16 Aug 2020 11:46 PM (IST)
खेल डायरी: लुइस हैमिल्टन ने करियर की 88वीं रेस जीती, हालेप ने जीती प्राग ओपन ट्रॉफी
खेल डायरी: लुइस हैमिल्टन ने करियर की 88वीं रेस जीती, हालेप ने जीती प्राग ओपन ट्रॉफी

मोंटमेलो, एपी। दिग्गज ड्राइवर लुइस हैमिल्टन ने रविवार को स्पेनिश ग्रांप्रि जीत ली, जो उनके फॉर्मूला-वन करियर की 88वीं जीत है। हैमिल्टन अब माइकल शुमाकर के फॉर्मूला-वन में सर्वाधिक जीत के रिकॉर्ड से सिर्फ तीन जीत पीछे हैं। इस जीत के साथ हैमिल्टन ने ड्राइवरों की अंक तालिका में 37 अंक की बढ़त भी बनाई।

prime article banner

मर्सिडीज के हैमिल्टन ने दूसरे स्थान पर रहे मैक्स वर्सटाप्पेन को 24 सेकेंड के बड़े अंतर से पछाड़ा। वर्सटाप्पेन पिछली नौ रेस में आठ बार पोडियम पर जगह बनाने में सफल रहे हैं। वालटेरी बोटास ने तीसरा स्थान हासिल किया।

हालेप ने जीती प्राग ओपन ट्रॉफी

शीर्ष वरीय महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने रविवार को महिला सिंगल्स के फाइनल मैच में बेल्जियम की इलिस मर्टेस को सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से शिकस्त देकर प्राग ओपन की विजेता ट्रॉफी जीत ली। हालेप के करियर का यह 21वां डब्ल्यूटीए खिताब है। इस साल का यह उनका दूसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने फरवरी में दुबई चैंपियनशिप जीती थी।

यूएस ओपन से हटीं बेलिंडा बेंकिक

टेनिस के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से खिलाड़ियों के नाम वापस लेने का सिलसिला जारी है। पूर्व नंबर एक स्पेन के राफेल नडाल के बाद विश्व की आठवें नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेंकिक ने भी टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला लिया है। 31 अगस्त से शुरू होने वाले यूएस ओपन से बेंकिक हट गई हैं।

बेंकिक अब उन खिलाडि़यों में शामिल हो गई हैं जिन्होंने कोविड-19 के कारण इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। बेंकिक ने कहा कि यूएस ओपन से हटने का फैसला मेरे लिए मुश्किल भरा था। अब मैं अगले महीने रोम टूर्नामेंट से वापसी करूंगी।

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन को रद कर दिया गया था। 74 साल में यह पहला मौका था जब इसे रद करने का फैसला लिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.