Move to Jagran APP

निशानेबाजों को अभ्यास के लिए घर बैठे उपलब्ध कराएंगे उपकरण :किरन रिजिजू

भारत के कंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने बुधवार को कहा कि भारतीय निशानेबाज अपनी घरेलू रेंज से बाहर गए बिना अभ्यास कर सकेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 07:46 AM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 07:46 AM (IST)
निशानेबाजों को अभ्यास के लिए घर बैठे उपलब्ध कराएंगे उपकरण :किरन  रिजिजू
निशानेबाजों को अभ्यास के लिए घर बैठे उपलब्ध कराएंगे उपकरण :किरन रिजिजू

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना महामारी के फैलने की वजह से पूरी दुनिया में लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इससे खेल और खिलाड़ियों के उपर भी काफी असर पड़ा है। कोरोना की वजह से ही इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया। कोरोना की वजह से अब अगले साल होने वाले इस महा आयोजन की तैयारी में भारतीय निशानेबाजों को तकलीफ ना हो इसके लिए खेल मंत्री किर रिजिजू ने खास प्रबंध किए जाने की घोषणा की है।

loksabha election banner

भारत के केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने बुधवार को कहा कि भारतीय निशानेबाज अपनी घरेलू रेंज से बाहर गए बिना अभ्यास कर सकेंगे। उन्हें उपकरण घर बैठे उपलब्ध कराए जाएंगे। ओलंपिक कोर ग्रुप में शामिल राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के निशानेबाजों ने जुलाई-अगस्त में अभ्यास शुरू कर दिया जब भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने कर्णी सिंह रेंज खोलने का फैसला किया। अन्य स्थानों पर रहने वाले निशानेबाज घर में ही अभ्यास कर रहे हैं।

रोनाल्डो ने पूरा किया अंतरराष्ट्रीय गोल का शतक, अंतरराष्ट्रीय गोल करने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचे

रिजिजू ने बुधवार को रेंज का दौरा करने के बाद ट्वीट किया, 'डॉ. कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज पर सुविधाओं का जायजा लिया। अभ्यास शुरू हो चुका है और स्वास्थ्य सुरक्षा के सभी उपाय किए जा रहे हैं। शीर्ष निशानेबाजों को उनके घर पर सर्वश्रेष्ठ स्तर के उपकरण मुहैया कराए जाएंगे।'

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआइ) ने पहले ओलंपिक कोर ग्रुप के लिए एक अगस्त से अभ्यास शिविर की योजना बनाई थी, लेकिन देश भर में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए उसे स्थगित करना पड़ा। ऐसा इस वजह से किया गया है जिससे की खिलाड़ी सुरक्षित भी रहे और उनके खेलों की तैयारी पर असर भी नहीं पड़े।  

मेसी ने किया साथी खिलाड़ियों के साथ अभ्यास, कानूनी लड़ाई से बचने के लिए उठाया कदम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.