Move to Jagran APP

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के प्रमुख ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा धन्यवाद, लिखा पत्र

गुरुवार को थॉमस ने पीएम को एक पत्र भेजकर उनके द्वारा जी 20 नेताओं की समिट में दिए समर्थन पर आभार जताया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 04:44 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 04:44 PM (IST)
इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के प्रमुख ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा धन्यवाद, लिखा पत्र
इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के प्रमुख ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा धन्यवाद, लिखा पत्र

नई दिल्ली, आईएएनएस। इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा है। गुरुवार को थॉमस ने पीएम को एक पत्र भेजकर उनके द्वारा जी 20 नेताओं की समिट में दिए समर्थन पर आभार जताया। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

loksabha election banner

"आपके ओलंपिक खेलों के लिए दिए गए समर्थन के लिए आभारी हूं और जी 20 नेताओं की समिट में आपकी भूमिका को लेकर भी आभारी हूं जो पिछले साल ओसाका में हुई बैठक में मिला। इस समिट में मुझे आपको संबोधित करने का मौका मिला जापान के प्रधानमंत्री आबे शिंजो का भी इस उदारतापूर्ण निमंत्रण के लिए शुक्रिया।"  

"हमारे जापान के साथियों द्वारा जो शानदार काम किया गया है, टोक्यो अब तक ओलंपिक के लिए तैयार किए गए शहरों में सबसे शानदार है। आप सभी द्वारा किए गए इस शानदार काम और इस विश्वास से किए गए सहयोग का हमने बहुत आनंद उठाया। यह बिल्कुल वैसा ही रहा है जैसा जी 20 नेताओं की समिट में था। मुझे पूरा भरोसा है कि टोक्यो 2020 ओलंपिक के खेलों का आयोजन जो अब 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 के बीच होने जा रहा है सफल रहेगा।"  

"अपने जापानी साथियों और दोस्तों से साथ मिलकर, हम सभी इस नई तारीख को लेकर राजी हुए हैं। आगे हम कोरोना वायरस के निपटने के लिए इसपर नियंत्रण करने के लिए अपना सहयोग बनाए रखेंगे।" 

गौरतलब है इस बार ओलंपिक का आयोजन टोक्यो में किया जा रहा है। 26 मार्च को कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह से इस बार के आयोजन को स्थगित करने का फैसला लिया गया था। 31 मार्च को इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने अगले साल इसे कराए जाने की नई तारीखों की घोषणा की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.