Move to Jagran APP

Indian wrestling Olympic: ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पहलवानों का होगा ट्रायल

संघ के अध्यक्ष बृजभूषण की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में ओलिंपिक व नेशनल स्तर की प्रतियोगिता को लेकर चर्चा की गई। संघ के ज्वाइंट सेक्रेटरी ने बताया कि ओलिंपिक 2024 का आयोजन पेरिस में होना है। निर्धारित कोटे के अनुसार ही ओलिंपिक में पहलवानों को प्रतिभाग का मौका मिलेगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 11:44 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 11:44 PM (IST)
Indian wrestling Olympic: ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पहलवानों का होगा ट्रायल
भारतीय पहलवान रवि दहिया (फोटो ट्विटर पेज)

जासं, गोंडा। भारत के ओलिंपिक दल ने टोक्यो में इस साल हुए प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। एक गोल्ड मेडल समेत इस बार टीम ने 7 मेडल जीतकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इससे पहले 2012 में भारतीय ओलिंपिक दल ने 6 मेडल हासिल किया थी। नीरज चोपड़ा एथलेटिक्स में व्यक्तिगत गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने। भारतीय कुश्ती टीम में से रवि दहिया और बजरंग पुनिया ने मेडल हासिल किया। 

loksabha election banner

ओलिंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई करने वाले पहलवानों का प्रतियोगिता से पहले ट्रायल होगा। इसमें सफल होने वालों को ही ओलिंपिक में खेलने का मौका मिलेगा। नंदिनीनगर स्पोटर्स स्टेडियम नवाबगंज में शुक्रवार को भारतीय कुश्ती संघ की बैठक में यह बात सामने आई। इसके अलावा 2022 में होने वाली राष्ट्रीय कुश्ती आयोजन को लेकर मेजबानी तय की गई।

T20 world cup 2021 के फाइनल में इरास्मस और केटलबर्ग होंगे मैदानी अंपायर, रविवार को होगा मुकाबला

संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में ओलिंपिक व नेशनल स्तर की प्रतियोगिता को लेकर चर्चा की गई। संघ के ज्वाइंट सेक्रेटरी विनोद तोमर ने बताया कि ओलिंपिक 2024 का आयोजन पेरिस में होना है। निर्धारित कोटे के अनुसार ही ओलिंपिक में पहलवानों को प्रतिभाग का मौका मिलेगा।

ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पहलवानों को काफी समय तक इंतजार भी करना पड़ता है। सहायक सचिव ने बताया कि संघ ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले पहलवानों को ओलिंपिक में खिलाने का फैसला किया है। इसके लिए अब क्वालीफाई करने वाले पहलवानों का ट्रायल होगा।

आंध्र प्रदेश में होगी 2022 की सीनियर नेशनल कुश्ती :

2022 में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता को लेकर मेजबानी तय हो गई है। सीनियर नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में होगा। जूनियर नेशनल चैंपियनशिप बिहार में खेली जाएगी। कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता झारखंड, अंडर-15 महाराष्ट्र व अंडर-23 कुश्ती प्रतियोगिता केरल में आयोजित होगी।

ICC नाकआउट में न्यूजीलैंड को कभी आस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं मिली जीत, क्या कीवी टीम बदल पाएगी इतिहास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.