चांगवोन, जेएनएन। आइएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप में शुक्रवार को भारत ने दो-दो गोल्ड मेडल अपने नाम किए। भारत को पहला स्वर्ण पदक युवा निशानेबाज हृदय हजारिका ने जूनियर 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दिलाया और फिर इसके बाद महिला टीम ने नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ पीला तमगा हासिल किया।

भारतीय महिला 10 मीटर एयर राइफल टीम ने 1880.7 के स्कोर के साथ विश्व रिकार्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारतीय टीम में शामिल इलावेनिल वालारिवान (631), श्रेया अग्रवाल (628.5) और मानिनी कौशिक (621.5) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जूनियर विश्व कप स्वर्ण पदक विजेता इलावेनिल ने नया जूनियर विश्व रिकार्ड भी बनाया। 

हृदय हजारिका ने भी जीता सोना

हृदय हजारिका फाइनल के लिये क्वालीफाई करने वाले अकेले रहे। उन्होंने ने 627.3 का स्कोर किया। फाइनल में उनका और ईरान के मोहम्मद आमिर नेकूनाम का स्कोर 250.1 रहा। हजारिका ने शूट आफ में जीत दर्ज की। रूस के ग्रिगोरी शामाकोव को कांस्य पदक मिला।

एक दिन पहले सौरभ ने भी जीता गोल्ड

इससे एक दिन पहले एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट सौरभ चौधरी ने विश्व रिकॉर्ड के साथ इस चैंपियनशिप में जूनियर 10 मीटर एयर पिस्टल का गोल्ड जीता जबकि सीनियर निशानेबाजों ने टीम सिल्वर मेडल हासिल किया।

व्यक्तिगत स्पर्धाओं में एक बार फिर सीनियर निशानेबाज नाकाम रहे। सौरभ की स्पर्धा में अर्जुन सिंह चीमा ने भी ब्रॉन्ज जीता जबकि भारतीय टीम सौरभ के शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की बदौलत सिल्वर मेडल अपने नाम करने में सफल रही।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal