Move to Jagran APP

टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल की निगाहें विश्व चैंपियनशिप पर

अचंत शरत कमल की निगाहें इस साल अप्रैल में होने वाली विश्व चैंपियनशिप पर लगी हुई हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 05:59 PM (IST)
टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल की निगाहें विश्व चैंपियनशिप पर
टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल की निगाहें विश्व चैंपियनशिप पर

नई दिल्ली, योगेश शर्मा। सबसे ज्यादा राष्ट्रीय टेबल टेनिस एकल का खिताब जीतने वाले भारतीय अनुभवी खिलाड़ी अचंत शरत कमल की निगाहें इस साल अप्रैल में होने वाली विश्व चैंपियनशिप पर लगी हुई हैं। कमल ने बुधवार को जी साथियान को हराकर रिकॉर्ड नौवीं बार राष्ट्रीय टेबल टेनिस खिताब जीतकर कमलेश मेहता का सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था। मेहता ने आठ बार यह ट्रॉफी अपने नाम की थी।

loksabha election banner

कमल ने खास बातचीत में बताया कि नौ बार राष्ट्रीय खिताब जीतना एक अलग ही उपलब्धि है, लेकिन इसे जीतकर मेरे ऊपर से दबाव भी कम हो गया। अब मेरी निगाहें विश्व चैंपियनशिप पर हैं और यहां अच्छा प्रदर्शन करने पूरी कोशिश करूंगा। विश्व चैंपियनशिप मेरे लिए महत्वपूर्ण है और यह महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। लेकिन, इससे पहले मैं हंगरी टूर्नामेंट में खेलने जाऊंगा जो 17 जनवरी से शुरू होगा। राष्ट्रीय चैंपियनशिप में खेलकर मुझे हंगरी ओपन में फायदा मिलेगा।

कमल ने दिल्ली की महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा के साथ राष्ट्रीय चैंपियनशिप में मिश्रित युगल में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने कहा कि मैंने और मनिका ने इस साल की शुरआत अच्छी की है। ब़़डे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में मिश्रित युगल में पदक जीतने के मौके ज्यादा रहते हैं। मिश्रित युगल में मनिका मेरी जोड़ीदार के रूप में अच्छी खिलाड़ी रहेगी। अगर महिला खिलाड़ी अच्छा खेलती है तो बाकी का काम आसान हो जाता है।

देश में घरेलू स्तर पर टेबल टेनिस में होने वाले कार्यक्रम को लेकर कमल ने कहा कि हमें अपने देश में टेबल टेनिस में सुविधाओं को और भी ब़़ढाने की जरूरत है। कई प्रायोजकों के इस खेल में आने से उन्होंने जमीनी स्तर पर काम किया है। अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) एक अच्छा उदाहरण है। यूटीटी से मदद मिलती है और उसमें शीर्ष खिलाड़ी खेलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.