Move to Jagran APP

ISSF: भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन, चौथे दिन कोई फाइनल में नहीं पहुंचा

भारत को टूर्नामेंट में अभी तक एक रजत पदक पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में शहजर रिजवी ने दिलाया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 01:15 PM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 01:15 PM (IST)
ISSF: भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन, चौथे दिन कोई फाइनल में नहीं पहुंचा
ISSF: भारतीय निशानेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन, चौथे दिन कोई फाइनल में नहीं पहुंचा

चांगवोन (दक्षिण कोरिया), पीटीआइ। दक्षिण कोरिया में खेले जा रहे अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल संघ (आइएसएसएफ) विश्व कप के चौथे दिन हिना सिद्धू, मनु भाकर और अनीश भनवाला समेत कोई भारतीय खिलाड़ी अपनी-अपनी स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना सका।

loksabha election banner

भारत को टूर्नामेंट में अभी तक एक रजत पदक पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में शहजर रिजवी ने दिलाया है। महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में हिना सिद्धू 574 के स्कोर के साथ 14वें स्थान पर रहीं। महिमा अग्रवाल और मनु ने 571 का स्कोर किया और क्रमश: 27वें और 30वें स्थान पर रहीं। इस स्पर्धा में बेलारूस की विक्टोरिया चाइका ने स्वर्ण अपने नाम किया।

पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में नीरज कुमार और अनीश ने हालांकि कुछ बेहतर प्रदर्शन किया। दोनों ने क्रमश: 579 और 578 का स्कोर करते हुए 13वां और 16वां स्थान हासिल किया। कोरिया के पूर्व विश्व चैंपियन जुनहोंग ने स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने फाइनल में 50 में से 38 का स्कोर किया।

मिक्स्ड टीम ट्रैप स्पर्धा में भारत के मानवजीत सिंह संधू और श्रेयसी सिंह फाइनल में जाने के बेहद करीब थे, लेकिन 150 में से 139 का स्कोर कर वह 10वें स्थान पर ही रह गए। इसी स्पर्धा में कीनन चेनाई और सीमा तोमर की भारतीय जोड़ी ने 134 का स्कोर किया और 21वें स्थान पर रहे। मालूम हो कि गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.