Move to Jagran APP

एशिया टीम चैंपियनशिप: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम सेमीफाइनल में, पदक हुआ पक्का

भारतीय पुरुष टीम ने बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में थाइलैंड पर 3-2 की रोमांचक जीत से सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 09:07 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 09:07 PM (IST)
एशिया टीम चैंपियनशिप: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम सेमीफाइनल में, पदक हुआ पक्का
एशिया टीम चैंपियनशिप: भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम सेमीफाइनल में, पदक हुआ पक्का

मनीला (फिलीपींस), प्रेट्र। भारतीय पुरुष टीम ने बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में थाइलैंड पर 3-2 की रोमांचक जीत से सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर लिया। स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत को पहले दो सिंगल्स मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन भारत ने अगले तीन मुकाबलों में वापसी करते हुए जीत हासिल की, जिसमें एक सिंगल्स और दो डबल्स मुकाबले शामिल थे। इस तरह भारत ने क्वार्टर फाइनल में थाइलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना गत चैंपियन और दो बार की विजेता इंडोनेशिया से होगा। पुरुष टीम ने पिछला पदक हैदराबाद में 2016 चरण में कांस्य पदक के रूप में जीता था।

prime article banner

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदकधारी बी साई प्रणीत सबसे पहले उतरे, लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो सका और वह दुनिया के 12वें नंबर के कंटाफोन वांगचारोएन से 14-21, 21-14, 12-21 से हार गए। दूसरे सिंगल्स में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को तीन बार के विश्व जूनियर चैंपियन कुनलावुत वितिदसार्न से 20-22, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे भारतीय टीम 0-2 से पिछड़ गई।

इसके बाद एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने किटिनुपोंग केद्रेन और तानुपात विरियांगकुरा पर पहले डबल्स में 21-18, 22-20 की जीत से भारत की उम्मीदों को बनाए रखा। पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा लक्ष्य सेन ने दुनिया के 45वें नंबर के सुपान्यु अविहिंगसानोन पर 21-19, 21-18 की जीत से भारत को 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद दारोमदार चिराग शेट्टी और श्रीकांत की जोड़ी पर था। इस भारतीय जोड़ी ने मानीपोंग जोंगिट और निपिटफोन फुआंगफुआपेट पर दूसरे डबल्स मुकाबले में 21-15, 16-21 21-15 से जीत हासिल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.