Move to Jagran APP

गौरिका ने जीता सत्र का पहला खिताब, त्वेसा मलिक को दूसरे स्थान से करना पड़ा संतोष

गौरिका बिश्नोई हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर के 14वें चरण के अंतिम दौर में तीन ओवर 75 का कार्ड खेलने के बावजूद छह शॉट की बढ़त से खिताब जीतने में सफल रहीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 10:58 AM (IST)
गौरिका ने जीता सत्र का पहला खिताब, त्वेसा मलिक को दूसरे स्थान से करना पड़ा संतोष
गौरिका ने जीता सत्र का पहला खिताब, त्वेसा मलिक को दूसरे स्थान से करना पड़ा संतोष

गुरुग्राम, प्रेट्र। गौरिका बिश्नोई हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर के 14वें चरण के अंतिम दौर में तीन ओवर 75 का कार्ड खेलने के बावजूद छह शॉट की बढ़त से खिताब जीतने में सफल रहीं।

loksabha election banner

रोहतक की 20 वर्षीय गोल्फर गौरिका इस सत्र में अपनी पहली जीत की कोशिश में जुटी थीं जिन्होंने तीन ओवर 75 का कार्ड खेला जिसमें तीन बर्डी, दो बोगी और दो डबल्स शामिल थे। गौरिका का कुल स्कोर 226 रहा जिससे वह त्वेसा मलिक से छह शॉट की बढ़त से पहले स्थान पर रहीं। त्वेसा ने एक अंडर 71 का कार्ड खेला, लेकिन वह कुल स्कोर में गौरिका से पिछड़ गईं। वहीं, अमनदीप द्राल कुल 233 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहीं, जबकि मिल्ली सरोहा और अफशां फातिमा संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर रहीं। वहीं, नेहा त्रिपाठी छठे, खुशी सातवें और सिफात सागू आठवें स्थान पर रहीं, जबकि गुरसिमर और अनीशा पादुकोण ने भी शीर्ष-10 में जगह बनाई।

गौैरिका इस साल खिताब जीतने वाली आठवीं पेशवर भारतीय महिला गोल्फर बनीं। इस साल अमनदीप ने तीन बार, जबकि तवेसा मलिक और गुरसिमर ने दो-दो बार खिताबी जीत हासिल की हैं। वहीं, रिद्धिमा दिलावारी और प्रणवी उर्स भी इस सत्र में खिताब जीतने में सफल रही हैं।

राशिद व भुल्लर संयुक्त 15वें स्थान पर

इंचियोन, प्रेट्र : भारतीय गोल्फर राशिद खान और गगनजीत भुल्लर शुक्रवार को यहां शिन्हान डोंगी ओपन के दूसरे दौर में संयुक्त रूप से 15वें स्थान पर रहे। एशियाई टूर के दो बार के विजेता ने दो अंडर 69 का कार्ड खेला जिससे उनका कुल स्कोर पांच अंडर 137 का हो गया, जबकि भुल्लर ने एक अंडर 70 का कार्ड खेला जिससे दोनों भारतीय गोल्फर संयुक्त रूप से 15वें स्थान पर पहुंच गए। इसके अलावा खालिन जोशी (69) और शिव कपूर (70) कट में प्रवेश करने वाले अन्य भारतीय रहे।

विश्व कप में भारत की चुनौती पेश करेंगे शुभंकर

मेलबर्न, प्रेट्र : भारतीय गोल्फर शुभंकर शर्मा इस साल के अंत में होने जा रहे आइएसपीएस हांडा मेलबर्न विश्व कप में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। वह विश्व कप के लिए घोषित शुरुआती 28 गोल्फर में से एक हैं जिसकी घोषणा शुक्रवार को की गई। इस साल 22 से 25 नवंबर के बीच मेट्रोपोलिटन गोल्फ क्लब में विश्व कप का आयोजन किया जाएगा जिसमें 56 गोल्फर सात मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 50 करोड़ रुपये) की इनामी राशी के लिए जोर-अजमाइश करेंगे। यह ऑस्ट्रेलियाई गोल्फ इतिहास की सबसे बड़ी इनामी राशी होगी। शुभंकर ने कहा कि मेट्रोपोलिटन में होने वाले गोल्फ के अपने पहले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करके मैं वास्तव में बहुत उत्साहित हूं। साल की शुरुआत के बाद से मैंने इस आयोजन के लिए क्वालीफाई करने का अपना लक्ष्य बनाया क्योंकि इसमें इतिहास, परंपरा और पिछले चैंपियनों की एक अद्भुत सूची है जिसमें गोल्फ में कई महान नाम शामिल हैं। भारत ने गोल्फ विश्व कप में पहली बार 1969 में भाग लिया था जहां शादी लाल और रायदा वाल्जी टीम में शामिल गोल्फर थे। विश्व कप में भारत ने 2005 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था जब अर्जुन अटवाल और ज्योति रंधावा की भारतीय टीम नौवें स्थान पर रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.