Move to Jagran APP

CWG 2018: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और श्रीकांत को शीर्ष वरीयता

CWG 2018 में सिंधू और श्रीकांत के शीर्ष वरीयता दी गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 03 Apr 2018 09:18 PM (IST)Updated: Wed, 04 Apr 2018 10:48 AM (IST)
CWG 2018: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और श्रीकांत को शीर्ष वरीयता
CWG 2018: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और श्रीकांत को शीर्ष वरीयता

गोल्ड कोस्ट। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को कारारा स्पोर्ट्स एंड लीजर सेंटर में 10 अप्रैल से शुरू हो रही बैडमिंटन स्पर्धाओं के सिंगल्स मुकाबले में क्रमश: महिला और पुरुष वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है। 

loksabha election banner

महिला सिंगल्स के 64 खिलाडिय़ों के ड्रॉ में सिंधू स्वर्ण पदक के अपने अभियान की शुरुआत दूसरे दौर में फॉकलैंड आइलैंड की जोए मौरिस के खिलाफ करेंगी। इन दोनों को शुरुआती दौर के मैचों में बाई मिली है। उम्मीद की जा रही है कि 22 वर्षीय सिंधू का सामना सेमीफाइनल में 2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स की चैंपियन कनाडा की मिशेल ली से हो सकता है। तीसरी वरीय ली ने चार साल पहले स्वर्ण पदक जीतने से पहले इस स्पर्धा के सेमीफाइनल में सिंधू को शिकस्त दी थी।

साइना को दूसरी वरीयता : 2010 की चैंपियन और दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल को दूसरी वरीयता दी गई है और वह दूसरे दौर में एल्सी डिविलियर्स से भिड़ेंगी। भारत की रुतविका शिवानी गाडे को आठवीं वरीयता दी गई है और उनका मुकाबला दूसरे दौर में घाना की अतिपाका ग्रेस गहा और सेशेल्स की अह वान जुलिएट के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगा। रुतविका को भी पहले दौर में बाई मिली है। उन्हें क्वार्टर फाइनल में 2014 ग्लास्गो गेम्स की रजत पदक विजेता क्रिस्टी गिलमोर से भिडऩा पड़ सकता है।

चोंग वेई से भिड़ सकते हैं प्रणय : पिछले सत्र में चार खिताब जीतने वाले श्रीकांत पुरुष सिंगल्स में अपने अभियान की शुरुआत फिजी के लियाम फोंग के खिलाफ करेंगे। उन्हें सेमीफाइनल में 2010 के रजत पदक विजेता राजीव ओसेफ से भिडऩा पड़ सकता है। पिछले महीने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे एचएस प्रणय को तीसरी वरीयता दी गई है और वह दूसरे दौर में मॉरिशस के पॉल क्रिस्टोफर जीन और सेशेल्स के स्टीव मालकोजेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। उन्हें सेमीफाइनल में तीन बार के ओलंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेई से भिडऩा पड़ सकता है, जिन्हें दूसरी वरीयता दी गई है। एशिया के दिग्गज खिलाड़ी चोंग वेई ने 2006 मेलबर्न और 2010 दिल्ली गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था। प्रणय ने पिछले साल इंडोनेशिया ओपन और डेनमार्क ओपन में दो बार चोंग वेई को हराया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.