Move to Jagran APP

एशिया टीम चैंपियनशिप: इंडोनेशिया से हारकर भारत को मिला कांस्य पदक

भारतीय टीम दो बार की गत विजेता इंडोनेशिया से 2-3 से हार गई और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 07:21 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 07:21 PM (IST)
एशिया टीम चैंपियनशिप: इंडोनेशिया से हारकर भारत को मिला कांस्य पदक
एशिया टीम चैंपियनशिप: इंडोनेशिया से हारकर भारत को मिला कांस्य पदक

मनीला (फिलीपींस), प्रेट्र। लक्ष्य सेन की एशियन गेम्स के चैंपियन जोनाथन क्रिस्टी पर उलटफेर भरी जीत भी भारतीय पुरुष टीम के काम नहीं आ सकी जो शनिवार को एशिया टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में दो बार की गत विजेता इंडोनेशिया से 2-3 से हार गई और उसे कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

prime article banner

लक्ष्य (31वीं रैंकिंग) ने दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी जोनाथन पर दूसरे सिंगल्स मुकाबले में 21-18, 22-20 से सनसनीखेज जीत हासिल की और भारत को दौड़ में बनाए रखा। पहले सिंगल्स में बी साई प्रणीत शुरुआती गेम में एंथोनी जिनटिंग से पहले गेम में 6-21 से पिछड़ने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए। एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की डबल्स जोड़ी ने कड़ी मशक्कत की लेकिन उन्हें तीन बार के विश्व चैंपियन और दूसरी रैंकिंग के मुहम्मद अहसन और हेंड्रा सेटियावान से 10-21, 21-14, 21-23 से हार का सामना करना पड़ा। इससे इंडोनेशियाई टीम 2-1 से आगे हो गई।

वर्ष 2018 के सालोर्लक्स ओपन चैंपियन शुभंकर डे ने फिर तीसरे सिंगल्स में दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी शेसार हिरेन रूस्तावितो को 21-17, 21-15 से हराकर उलटफेर किया जिससे फिर भारतीय टीम 2-2 से बराबरी पर पहुंच गई। निर्णायक मुकाबला दूसरा डबल्स मैच रहा। इसमें चिराग शेट्टी और लक्ष्य सेन उतरे लेकिन वे मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजया सुकामुलजियो की दुनिया की नंबर एक जोड़ी की बराबरी नहीं कर सके और महज 24 मिनट में हार गए। इंडोनेशियाई जोड़ी ने 21-6, 21-13 से जीत हासिल की और टीम फाइनल में पहुंच गई। भारतीय पुरुष टीम ने इस तरह चैंपियनशिप का दूसरा कांस्य पदक हासिल किया। इससे पहले उन्होंने 2016 हैदराबाद चरण में भी कांसा जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.