Move to Jagran APP

India Win Thomas Cup 2022: दो गोल्डन ब्वाय ने दी थामस कप जीतने वाली गोल्डन टीम को शुभकामनाएं

भारतीय बैडमिंटन टीम ने 14 बार की थामस कप विजेता इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर ऐतिहासिक थामस कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत के बाद गोल्डन ब्वाय नीरज चोपड़ा और अभिनव बिंद्रा ने टीम को शुभकामनाएं दी है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 08:58 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 08:58 PM (IST)
India Win Thomas Cup 2022: दो गोल्डन ब्वाय ने दी थामस कप जीतने वाली गोल्डन टीम को शुभकामनाएं
नीरज चोपड़ा और अभिनव बिंद्रा ने दी थामस कप जीतने वाली टीम को शुभमकामनाएं (डिजिटल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय बैडमिंटन के इतिहास में 15 मई का दिन इतिहास में दर्ज हो गया। इस दिन न केवल भारत ने 7 दशकों के लंबे इंतजार को अपने हौंसले और जुनून से पूरा किया बल्कि एक 14 बार की चैंपियन टीम इंडोनेशिया को हराकर एक मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई की भारतीय टीम केवल खेलने नहीं जीतने आई थी। क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में भारत की जीत से इतना तो तय था कि टीम इस बार खाली हाथ नहीं लौटेगी लेकिन ये रंग गोल्डन होगा किसी ने कल्पना नहीं की थी।

loksabha election banner

इस कल्पना को लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत और सात्विकसाईंराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के सच साबित कर दिया और पूरे देश को एक ऐसी खुशी दी जिससे देशवासियों का सीना फख्र से चौड़ा हो गया। इस जीत के बाद भारत को ओलंपिक में ट्रेक एंड फील्ड में पहली बार गोल्ड जीताने वाले और पहला व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीतने वाले अभिनव बिंद्रा ने शुभकामनाएं दी है।

गोल्डन ब्वाय नीरज चोपड़ा ने ट्विट कर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि ऐतिहासिक थामस कप जीतने के लिए टीम के सभी सदस्यों को धन्यवाद। उम्मीद है ये जीत आने वाली पीढ़ी को खेल के लिए प्रेरित करेगी।

उन्होंने सेमीफाइन मैच जीतने के बाद भी भारतीय बैडमिंटन टीम का हौंसला बढ़ाया था और लिखा था कि आप सभी को रविवार को होने वाले फाइनल मैच की शुभकामनाएं।

दूसरे गोल्डन ब्वाय अभिनव बिंद्रा ने लिखा क्या ऐतिहासिक दिन है। एक अविश्वसनीय टीम इंडिया द्वारा पहली बार थामस कप जीतने के लिए एक अविश्वसनीय उपलब्धि। गोल्ड जीतने के लिए कई मौकों पर कठिन परिस्थितियों से वापसी की। सभी खिलाड़ियों और कोचों पर गर्व है आप सभी चैंपियन हैं"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.