नई दिल्ली, प्रेट्र। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने शनिवार को इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में मलेशिया के एनजी त्जे योंग को हराकर अपने पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। उत्तराखंड के 20 साल के खिलाड़ी ने विश्व रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज योंग को पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल के करीबी मुकाबले में 19-21, 21-16, 21-12 से हराया।

तीसरी वरीयता प्राप्त लक्ष्य रविवार को फाइनल में सिंगापुर के विश्व चैंपियन लोह कीन यू से भिड़ेंगे। लोह को कनाडा के ब्रायन यांग के गले में खराश और सिरदर्द के बाद सेमीफाइनल से हटने के कारण वाकओवर दिया गया। दोनों खिलाड़ी पिछले साल डच ओपन के फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर चुके है, जिसमें पांचवीं वरीयता प्राप्त लोह ने बाजी मारी थी। सेन दो सुपर 100 खिताब जीते चुके है जिसमें डच ओपन और सारलोरलक्स ओपन शामिल है।

कोरोना के कारण दो और खिलाड़ी हटे : कोरोना महामारी के कारण दो और खिलाडि़यों ने इंडिया ओपन के अपने मिकस्ड डबल्स सेमीफाइनल मुकाबले से पहले नाम वापस ले लिया। रूसी मिकस्ड डबल्स खिलाड़ी रोडियोन अलीमोव कोरोना संक्रमित पाए गए जिसके बाद उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा। उनकी जोड़ीदार एलिना दावलेतोवा को भी करीबी संपर्क में रहने के कारण नाम वापस लेना पड़ा।

Edited By: Sanjay Savern