नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय बैडमिंटन के लिए गुरुवार को एक चौकाने वाली खबर सामने आई है। इंडियन ओपन में खेलने उतरने से पहले भारत के कुल सात खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इस में स्टार खिलाड़ी के श्रीकांत के साथ छह बड़े खिलाड़ियों के नाम है जिन्होंने रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद अब टूर्नामेंट के हटने का फैसला लिया है। इंडियन ओपन को दिल्ली में 11 से 16 जनवरी के बीच खेला जा रहा है।

वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन ने सात खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी है। इसमें के श्रीकांत, अश्विनी पोन्प्पा के अलावा रितिका राहुल ठक्कर, टेरेसा जोली, मिथुन मंजुनाथ, सिमरन अमन सिंघी, कुशी गुप्ता के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों में अश्विनी, ठक्कर, टेरेसा, गुप्ता और सिमरन डबल्स में खेलते हैं।

द्वारा जारी बयान में बताया गया, मंगलवार को कराए गए जरूरी आरटी पीसीआर टेस्ट में यह सभी खिलाड़ी पोजिटिव पाए गए हैं। डबल्स में खेलने वाले सभी सात खिलाड़ी बाकी खिलाड़ियों के करीबी संपर्क में थे जिसकी वजह से उन सभी ने टूर्नामेंट से अपने नाम वापस कर लिए हैं। इन सभी खिलाड़ियों की जगह पर किसी और खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा। ऐसे में उनके विरोधी खिलाड़ियों को मैच में वाक ओवर मिलेगा और वह अगले दौर में जगह बनाने में कामयाब होंगे।

इंडियन ओपन के मुकाबले 11 जनवरी से दिल्ली में खेले जा रहे हैं। दूसरे राउंड के मुकाबलों को गुरुवार से दिल्ली के केडी जाधव हाल में खेले जाने हैं। इससे पहले बी साई प्रणीत ने भी टूर्नामेंट के अपना नाम वापस लिया था। उनकी भी कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव पाई गई थी।

 

Edited By: Viplove Kumar