Move to Jagran APP

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की नजर नंबर एक पर

जब दर्शक चिल्लाते हैं तो इससे मेरा हौसला बढ़ता है। हाल ही में मैंने दुबई में खेला था और वहां दर्शकों के इतने समर्थन से मैं बहुत खुश थी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 28 Dec 2017 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2017 01:55 PM (IST)
ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की नजर नंबर एक पर
ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की नजर नंबर एक पर

नई दिल्ली, प्रेट्र। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू की नजर अगले सत्र में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बनने पर टिकी हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह रैंकिंग को लेकर परेशान नहीं हैं क्योंकि लगातार अच्छे प्रदर्शन से वह शीर्ष स्थान हासिल कर लेंगी।

loksabha election banner

सिंधू ने हाल में दो महीने के लिए करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व की दूसरे नंबर की रैंकिंग हासिल की थी। सिंधू ने कहा, 'मैं आगामी सत्र में खुद को विश्व की नंबर एक खिलाड़ी के रूप में देखना चाहती हूं। मैं फिलहाल तीसरे स्थान पर हूं और यह टूर्नामेंटों पर निर्भर करेगा, अगर आप अच्छा खेलते हो तो आपको वह रैंकिंग मिल जाएगी इसलिए मैं रैंकिंग के बारे में अधिक नहीं सोच रही। मुझे सिर्फ अच्छा खेलना होगा और मुझे पता है कि मैं वहां पहुंच जाऊंगी।'

सिंधू का मानना है कि नाजोमी ओकुहारा के खिलाफ विश्व चैंपियनशिप फाइनल के बाद महिला सिंगल्स के मैच लंबे होने लगे हैं। 22 वर्षीय सिंधू ने कहा, 'महिला सिंगल्स में अब अधिक लंबे मैच खेले जा रहे हैं। विश्व चैंपियनशिप मेरा सबसे लंबा मैच था और इसके बाद मैं देख सकती हूं कि महिला सिंगल्स के कई मैच एक घंटे और डेढ़ घंटे के आसपास चल रहे हैं। मुझे लगता है कि प्रत्येक गेम 40 मिनट तक चल रहा है।

मौजूदा सर्किट में चीन की खिलाड़ी, जापानी, ओकुहारा, ताइ जू यिंग हैं इसलिए मुझे नहीं लगता कि अब और छोटे मैच होंगे।' जब उनसे पूछा गया कि दर्शक मैच के दौरान उनका नाम लेकर चिल्लाते हैं तो आप दबाव में होती है तो उन्होंने कहा, 'जब दर्शक चिल्लाते हैं तो इससे मेरा हौसला बढ़ता है। हाल ही में मैंने दुबई में खेला था और वहां दर्शकों के इतने समर्थन से मैं बहुत खुश थी।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.