Move to Jagran APP

होटल ने की ज़्यादती, तो नेशनल लेवल के साइकिलस्टों को ठंड में गुजारनी पड़ी रात

राजस्थान के जयपुर में बुधवार को नेशनल साइकलिंग चैंपियनशिप का आगाज़ हुआ, लेकिन इसकी शुरुआत से पहले ही ये चैंपियनशिप विवादों में आ गई।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 01:17 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 01:25 PM (IST)
होटल ने की ज़्यादती, तो नेशनल लेवल के साइकिलस्टों को ठंड में गुजारनी पड़ी रात
होटल ने की ज़्यादती, तो नेशनल लेवल के साइकिलस्टों को ठंड में गुजारनी पड़ी रात

जयपुर, एजेंसी। एक तरफ तो देश में थोड़े दिनों पहले खेलो इंडिया कैम्पेन चल रहा था, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे हैं जो खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के बजाए उनके मनोबल को ही तोड़ने में जुटे हैं। ऐसी ही एक घटना घटी राजस्थान के जयपुर में। राजस्थान के जयपुर में बुधवार को नेशनल साइकलिंग चैंपियनशिप का आगाज़ हुआ, लेकिन इसकी शुरुआत से पहले ही ये चैंपियनशिप विवादों में आ गई। इस चैंपियनशिप के शुरू होने से पहले इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों को होटल की जगह स्टेडियम में बनें वेलोड्रोम के पास के कमरों में रात गुजारनी पड़ी। खिलाड़ी रात भर ठंड में ठिठुरते रहे। आप सोच रहे होंगे कि इसमें आयोजकों की गलती रही होगी, लेकिन आपको बता दें कि ऐसा हुआ होटल की ज़्यादती के चलते।

prime article banner

होटल ने किया ऐसा

आयोजकों ने सभी खिलाड़ियों के लिए होटल में कमरे बुक करवाए थे। जब खिलाड़ी इन कमरों में रहने के लिए पहुंचे तो होटल ने खिलाड़ियों को साइकिल होटल के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं दी। राजस्थान साइकिलिंग एसोशिएशन के अध्यक्ष एस पेरीवाल ने बताया कि खिलाड़ी भी होटल के बाहर साइकिल छोड़ने को तैयार नहीं थे क्योंकि उनकी साइकिलों की कीमत 5-9 लाख रुपये तक की थी। होटल ने खिलाड़ियों को साइकिल के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं दी और उन्हें स्टेडियम में बनें वेलोड्रोम के पास के कमरों में रात गुजारनी पड़ी।

 

राजस्थान साइकलिंग टीम के सदस्य भागीरथ वाडू ने बताया कि यहां पर सभी तरह की सुविधाएं दी गईं है। इसी तरह की सुविधा हमें सभी जगह मिलती है हम जहां पर भी चैंपियनशिप खेलने जाते हैं, लेकिन यहां के होटल ने हमें साइकिल के साथ प्रवेश करने की इज़ाजत नहीं दी और हमें वेलोड्रोम के पास के कमरों में रात गुजारनी पड़ी। हम अपनी साइकिल होटल के बाहर नहीं छोड़ना चाहते थे, क्योंकि वो काफी कीमती हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.