PreviousNext

PWL 3: दिल्ली सुल्तान को हराकर हरियाणा हैमर्स ने दूसरी जीत दर्ज की

Publish Date:Fri, 12 Jan 2018 09:27 PM (IST) | Updated Date:Fri, 12 Jan 2018 09:27 PM (IST)
PWL 3: दिल्ली सुल्तान को हराकर हरियाणा हैमर्स ने दूसरी जीत दर्ज कीPWL 3: दिल्ली सुल्तान को हराकर हरियाणा हैमर्स ने दूसरी जीत दर्ज की
प्रो रेसलिंग लीग के चौथे दिन दिल्ली सुल्तान और दो बार की फाइनलिस्ट हरियाणा हैमर्स के बीच मुकाबला खेला गया।

नई दिल्ली। प्रो रेसलिंग लीग के चौथे दिन दिल्ली सुल्तान और दो बार की फाइनलिस्ट हरियाणा हैमर्स के बीच मुकाबला खेला गया। सीजन के अपने पहले मुकाबले की तरह दूसरे मुकाबले में भी हरियाणा ने अपनी दबंगई दिखाई और दिल्ली सुल्तान को 5-2 से हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की। हरियाणा की ओर से हरफूल और दीपक को छोड़कर सरिता, हेलेन मार्लोस, खेतिक सबालोव, सुन यनान और सुमित ने अपने-अपने मुकाबले जीते। वहीं दिल्ली की ओर से हाजी अलीयेव और अल्बरोव असलन ही जीत दर्ज कर पाए। दिल्ली सुल्तान की शुरुआत अच्छी रही और 65 किलोग्राम भारवर्ग में खेल गए पहली बाउट को अपने नाम किया। वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2015 के गोल्ड मेडलिस्ट हाजी अलीयेव ने हरियाणा हैमर्स के हरफूल को 11-4 से हराकर दिल्ली को शुरुआती बढ़त दिलाई।

हरियाणा ने जीते लगातार चार बाउट
पहली बाउट में हार के बाद दूसरे मुकाबले में सरिता (62 किलोग्राम) ने दिल्ली की मोनिया को 5-0 से हराकर अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। 92 किलोग्राम में तीसरा मुकाबला दिल्ली के आइकन खिलाड़ी अल्बरोव असलन और हरियाणा के दीपक पूनिया के बीच खेला गया। इस मुकाबले को अल्बरोव के सामने कैडेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप के गोल्ड मेडलिस्ट दीपक असहाय नजर आए और अल्बरोव ने तकनीकी दक्षता से जीत दर्ज की। वहीं चौथी बाउट में दिल्ली की संगीता फोगट ने धमाकेदार शुरुआत की लेकिन पहले हाफ के खत्म होने से ठीक पहले एक गलती की वजह से उन्हें चित-पट के आधार पर हार का सामना करना पड़ा। पांचवीं बाउट में हरियाणा के अनुभवी पहलवान खेतिक सबालोव के सामने दिल्ली के कम उम्र के विनोद ओमप्रकाश टिक नहीं पाए। इस मुकाबले को सबालोव ने 10-0 से अपने नाम किया। विनोद ओमप्रकाश इंजर्ड सुशील कुमार की जगह 74 किलोग्राम में खेल रहे थे। इसके बाद पांचवीं बाउट में हरियाणा की सुन यनान ने दिल्ली की मारोइ मिजेन को 11-2 से हराकर अपनी टीम को इस मुकाबले में विजयी बना दिया। रही सही कसर 125 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के सुमित ने दिल्ली के हितेंदर को हराकर पूरी कर दी।

अंक तालिका में टॉप पर हरियाणा
हरियाणा की ये मौजूदा सीजन में दूसरी जीत है। इससे पहले उसने अपने पहले मुकाबले में वीर मराठा को हराया था। वहीं दिल्ली की ये दूसरी हार है। इसके साथ ही हरियाणा अंक तालिका में दो जीत के साथ पहले नम्बर पर आ गई है। मुम्बई महारथी और यूपी दंगल ने भी अपने पहले मुकाबले जीतने में सफल रहे हैं।

दिल्ली को खली सुशील की कमी
पहले मुकाबले में ब्लॉक होने वाले दिल्ली सुल्तान के डबल ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार एकबार फिर मैट पर नहीं उतर सके। सुशील इंजरी की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेलने उतरे और उनकी जगह विनोद ओमप्रकाश मैट पर उतरे। इससे पहले दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे प्रो रेसलिंग लीग 3 के चौथे मुकाबले में दिल्ली सुल्तान के आईकन खिलाड़ी अलबरोव असलन ने टॉस जीता और 57 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के ब्लादीमिर खिनचेंगशिवली को ब्लॉक किया। वहीं हरियाणा ने दिल्ली की महिला पहलवान सामेर आमेर हम्जा को ब्लॉक करने का फैसला किया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Haryana Hammers beat Delhi Sultan in Pro wrestling league 3(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लीग के बाद सुशील और प्रवीण से की जाएगी बात: बृजभूषणPBL-3: कैरोलिना मारिन ने हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाया, सेमीफाइनल में दिल्ली को दी मात