Move to Jagran APP

आइपीएल की दर्ज पर हो गोल्फ लीग : कपिल देव

कपिल देव ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की तर्ज पर गोल्फ लीग का भी आयोजन किया जाना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 04 Aug 2018 09:16 PM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 08:39 AM (IST)
आइपीएल की दर्ज पर हो गोल्फ लीग : कपिल देव
आइपीएल की दर्ज पर हो गोल्फ लीग : कपिल देव

बेंगलुरु, प्रेट्र। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की तर्ज पर गोल्फ लीग का भी आयोजन किया जाना चाहिए। 75 हजार अमेरिकी डॉलर की इनामी राशी वाले लुइस फिलिप सेलेब्रिटी प्रो-एम 2018 में भाग लेने पहुंचे कपिल ने कहा कि एक दिन गोल्फ लीग उस स्तर पर पहुंचनी चाहिए जहां आप एक टीम खरीद सकें और आइपीएल की तर्ज पर इसको खेलना शुरू करना चाहिए।

loksabha election banner

कपिल देव, शॉन पोलाक, महेला जयवर्धने और दूसरे कई पूर्व क्रिकेटरों ने प्रेस्टीज गोल्फशायर क्लब में आयोजित इस टूर्नामेंट में भाग लिया। इसके अलावा पूर्व भारतीय हॉकी गोलकीपर आशीष बलाल ने भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। कपिल इस खेल में बच्चों की बढ़ रही गंभीरता से काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि इस खेल में कई युवाओं ने हमें गर्व का अहसास कराया है और मुझे ऐसा लगता है कि वह दिन दूर नहीं जब भारत से और भी युवा इतिहास रचते नजर आएंगे।

इस टूर्नामेंट में दिल्ली के पेशेवर गोल्फर और दो बार के एशियन टूर के विजेता राशिद खान ने अपनी टीम को जीत दिलाई जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजित अगरकर और मुरली कार्तिक के अलावा फैज रिजवान शामिल थे। उधर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर शॉन पोलाक भारत में गोल्फ के विकास से हैरान नजर आए। उन्होंने कहा कि अनिर्बान, शुभंकर, राहिल, राशिद खान और जिन पेशेवर खिलाडि़यों के साथ हम खेले वे उदाहरण हैं जो कि बताते हैं कि गोल्फ में इस देश में कितनी प्रतिभा है।

ब्रिटिश ओपन में अदिति को पहली बार कट

लिथम सेंट एनेस : भारतीय गोल्फर अदिति अशोक रिको महिला ब्रिटिश ओपन में पहली बार कट हासिल करने में कामयाब रहीं। तीन प्रयास में उन्हें पहली बार सफलता मिली है। वह पिछले दो मौकों पर ब्रिटिश ओपन में कट में जगह नहीं बना पाई थीं। अदिति लगातार दो दौर में इवन पार 72 के स्कोर से कट में पहुंचीं। 36 होल में इवन पार के स्कोर से वह संयुक्त रूप से 41वें स्थान पर बनी हुई हैं। थाइलैंड की पोर्नानोंग फैटलुम पांच अंडर 67 के कार्ड से 10 अंडर के कुल स्कोर से बढ़त बनाए रखा है।

लाहिड़ी संयुक्त 16वें स्थान पर

एक्रोन : भारत के स्टार गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी डब्ल्यूजीसी ब्रिजस्टोन आमंत्रण गोल्फ टूर्नामेंट के दूसरे दिन इवन पार 70 के कार्ड से संयुक्त रूप से 16वें स्थान पर चल रहे हैं। पहले दौर में उन्होंने पांच अंडर 65 का शानदार कार्ड खेला था लेकिन अब 36 होल में उनका स्कोर पांच अंडर का है। लेकिन वह शुक्रवार को संयुक्त सातवें से संयुक्त 16वें स्थान पर खिसक गए। युवा भारतीय गोल्फर शुभंकर शर्मा का दूसरा दिन निराशाजनक रहा जिसमें उन्होंने नौ ओवर 79 का कार्ड खेला। इससे उनका कुल स्कोर 11 ओवर में 151 है। वह अंतिम स्थान पर हैं। उधर अमेरिका के दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स ने संयुक्त 14वें से संयुक्त 10वें स्थान पर छलांग लगाई। उन्होंने पहले दौर में 66 और दूसरे दौर में दो अंडर 68 का कार्ड खेला था।

फिजी गोल्फ टूर्नामेंट में भुल्लर को बढ़त

फिजी : भारत के पुरुष गोल्फ खिलाड़ी गगनजीत भुल्लर ने फिजी इंटरनेशनल गोल्फ टूर्नामेंट के तीसरे दिन तीन अंडर 69 का स्कोर कर दिन का अंत तीसरे स्थान के साथ किया। वह ऑस्ट्रेलिया के जैक मैक्लेयोन, जैरीड फेल्टन, टेरी पिलकाडरिस और एंड्रयू डॉट की चौकड़ी से अगर एक अंक की बढ़त हासिल करते हैं तो फिर वह मकाऊ ओपन वाली सफलता को दोहरा सकते हैं। साथ ही फॉर्म में चल रहे भुल्लर टेक सोलुशंस मास्टर्स में भारतीय चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं जो कि अगले हफ्ते कर्नाटक गोल्फ एसोसिएशन में शुरू हो रही है। एशियन टूर और पीजीटीआइ के अंदर आने वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन नौ से 12 अगस्त के बीच किया जाएगा जिसमें 20 देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.