Move to Jagran APP

FIFA U17 Women World Cup: भारत ने घोषित की 21 सदस्यीय टीम, अमेरिका के विरुद्ध अपने अभियान का करेगी आगाज

मेजबान भारत को ग्रुप-ए में अमेरिका मोरक्को और ब्राजील के साथ रखा गया है। भारतीय टीम 11 अक्टूबर को अमेरिका के विरुद्ध अपने अभियान का आगाज करेगी। टीम इसके बाद 14 और 17 अक्टूबर को क्रमश मोरक्को और ब्राजील के विरुद्ध खेलगी।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Wed, 05 Oct 2022 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 11:44 PM (IST)
FIFA U17 Women World Cup: भारत ने घोषित की 21 सदस्यीय टीम, अमेरिका के विरुद्ध अपने अभियान का करेगी आगाज
भारत ने घोषित की 21 सदस्यीय टीम।(फाइल फोटो)

भुवनेश्वर, प्रेट्र : भारतीय महिला अंडर-17 टीम के मुख्य कोच थामस डेनेरबी ने 11 अक्टूबर से यहां शुरू होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए 21 सदस्यीय टीम की घोषणा की। मेजबान भारत को ग्रुप-ए में अमेरिका, मोरक्को और ब्राजील के साथ रखा गया है। भारतीय टीम 11 अक्टूबर को अमेरिका के विरुद्ध अपने अभियान का आगाज करेगी। टीम इसके बाद 14 और 17 अक्टूबर को क्रमश: मोरक्को और ब्राजील के विरुद्ध खेलगी। भारत के सभी मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होंगे। डेनेरबी ने कहा,'यह सभी के लिए एक नई स्थिति है। भारत ने इससे पहले कभी विश्व कप नहीं खेला है। यह पूरी तरह से अलग स्तर का खेल होगा। हमारे पास सबको यह दिखाने का अनोखा मौका होगा कि हमने अच्छी तैयारी की है और कोई भी हमें आसानी से नहीं हरा सकता है।'

loksabha election banner

टूर्नामेंट के मैचों को भुवनेश्वर, मडगांव (गोवा) और नवी मुंबई में 11 से 30 अक्टूबर तक खेल जाएगा।

टीम: गोलकीपर: मोनालिसा देवी मोइरंगथम, मेलोडी चानू कीशम, अंजलि मुंडा।

डिफेंडर: अस्तम उरांव, काजल, नकेता, पूर्णिमा कुमारी, वार्शिका, शिल्की देवी हेमममिडफील्डर: बबीना देवी लिशम, नीतू लिंडा, शैलजा, शुभांगी सिंह

फारवर्ड: अनीता कुमारी, लिंडा काम सर्टो, नेहा, रेजिया देवी लैशराम, शेलिया देवी लोकतोंगबम, काजोल ह्यूबर्ट डिसूजा, लावण्या उपाध्याय, सुधा अंकिता टिर्की।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने फुटबॉल की मेजबानी के लिए गारंटी दी थी

बता दें कि कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को इस साल भारत में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल की मेजबानी के लिए गारंटी पर मंजूरी प्रदान कर दी। युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। विश्व कप 11 से 30 अक्टूबर 2022 तक खेला जाना है।

इस द्विवार्षिक प्रतियोगिता का सातवां सत्र भारत में होने जा रहा है जो देश में आयोजित की जाने वाली पहली फीफा महिला प्रतियोगिता होगी। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) को खेल के मैदान के रख-रखाव, स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता, ऊर्जा एवं केबल बिछाने तथा मैदान व प्रशिक्षण स्थल की ब्रांडिंग आदि के लिए 10 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता राष्ट्रीय खेल संघों (एनएसएफ) को सहायता योजना के लिए बजटीय आवंटन से वहन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: FIFA U17 Women World Cup: अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी की गारंटी पर कैबिनेट की मंजूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.