Move to Jagran APP

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: एशेर स्मिथ और ग्रांड होलोवे ने जीते गोल्ड मेडल

World Athletics Championships 2019 अमेरिका की ग्रांट होलोवे ने 110 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण पदक जीता।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 06:39 PM (IST)
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: एशेर स्मिथ और ग्रांड होलोवे ने जीते गोल्ड मेडल
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप: एशेर स्मिथ और ग्रांड होलोवे ने जीते गोल्ड मेडल

दोहा, एएफपी। दिना एशेर स्मिथ ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 200 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर ब्रिटेन का 36 साल का इंतजार खत्म किया, जबकि अमेरिका की ग्रांट होलोवे ने 110 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण पदक जीता।

loksabha election banner

एशेर स्मिथ ने 100 मीटर स्पर्धा में रजत पदक जीता था। उन्होंने 200 मीटर में दबदबा बनाते हुए 21.88 सेकेंड के समय से पहला स्थान प्राप्त किया। इस तरह 23 साल की एशेर स्मिथ विश्व चैंपियनशिप के इतिहास में 100 मीटर या 200 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाली ब्रिटेन की पहली महिला एथलीट बन गई। अमेरिका की ब्रिटनी ब्राउन ने 22.22 सेकेंड के समय से दूसरा और स्विट्जरलैंड की मुजींगा कांबुंद्जी ने 22.51 सेकेंड से तीसरा स्थान हासिल किया। होलोवे ने 110 मीटर बाधा दौड़ के फाइनल में 13.10 सेकेंड का समय निकालकर स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला।

ओलंपिक और मौजूदा विश्व चैंपियन ओमर मैकलियोड अंत में होलोव के करीब पहुंच रही थीं, लेकिन वह अंतिम बैरियर पर गिर गई। वर्ष 2015 की विश्व चैंपियन सरगे शुबेंकोव ने 13.15 सेकेंड से रजत पदक जीता और फ्रांस की पास्कल मार्टिनोट लागार्डे ने 13.18 सेकेंड से तीसरा स्थान प्राप्त किया।

भावुक हुई स्मिथ : इंग्लिश एथलीट ने जैसे ही दौड़ पूरी की वह भावुक हो गई। ट्रैक पर ही अन्य एथलीटों से गले मिलते वक्त उन्हें आंसू पोछते देखा गया। इसके बाद जब वह देश का झंडा लेकर अपनी मां के पास पहुंचीं तब भी उनकी आंखों से आंसू निकल रहे थे। इस ऐतिहासिक पल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.