अलमेरे (नीदरलैंड्स), प्रेट्र। भारत के वर्मा बंधु सौरभ वर्मा और समीर वर्मा मंगलवार से यहां शुरू होने वाले 75 हजार डॉलर (करीब 52 लाख रुपये) की इनामी राशि वाले डच ओपन सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। शीर्ष वरीयता प्राप्त समीर फिटनेस की समस्याओं से जूझ रहे थे एवं चीन और कोरिया ओपन में नहीं खेल पाए। वहीं, सौरभ ने पिछले महीने वियतनाम ओपन सुपर 100 का खिताब जीता था।

पिछले साल दिसंबर में विश्व टूर फाइनल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले समीर इस साल मुश्किल दौर से गुजरे हैं। इस साल वह सिर्फ सिंगापुर ओपन और एशियन चैंपियनशिप के ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच पाए थे, जबकि बाकी टूर्नामेंट में वह शुरुआती दौर में बाहर हो गए थे। 24 वर्षीय समीर इस साल के शुरू में शीर्ष-10 में पहुंचने के करीब थे, लेकिन खराब प्रदर्शन से वह रैंकिंग में 17वें स्थान पर खिसक गए। उन्हें यहां शुरुआती दौर में बाई मिली है।

इन खिलाड़ियों पर भी होंगी नज़रें

वहीं, चौथी वरीयता प्राप्त सौरभ ने इस साल हैदराबाद और वियतनाम ओपन में खिताब जीते हैं, जिससे वह विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें पहले दौर में बाई मिली है और दूसरे दौर में उनका सामना स्पेन के पाब्लो अबेन से हो सकता है। युवा लक्ष्य सेन भी इस सप्ताह कोर्ट पर दिखेंगे। अल्मोड़ा के इस 18 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले सप्ताह बेल्जियम अंतरराष्ट्रीय का खिताब जीता था। इससे वह आत्मविश्वास से भरे हैं और पहले दौर में आयरलैंड के नहाट नगुएन से भिड़ेंगे।

उभरते हुए खिलाड़ी मिथुन मंजूनाथ भी टूर्नामेंट में दिखेंगे। उन्हें पहले दौर में बाई मिली है। वह दूसरे दौर में फ्रांस के पांचवीं वरीय थॉमस रॉक्सेल के खिलाफ शुरुआत करेंगे। महिला सिंगल्स में रितुपर्णा दास का सामना रूस में जन्मी इजरायली शटलर सेनिया पोलिकार्पोवा से होगा। महिला डबल्स में पूजा डांडु और संजना संतोष पहले दौर में एमा कार्लसन और जोहाना मैगनसन से भिड़ेंगी।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप