Move to Jagran APP

Denmark Open 2019: सायना नेहवाल का खराब प्रदर्शन जारी, पहले दौर में हारकर बाहर

सायना को डेनमार्क ओपन के पहले ही दौर में हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। जापान की सायका ताकाहाशी ने सायना को 21-15 23-21 से हराया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 07:13 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 07:13 PM (IST)
Denmark Open 2019: सायना नेहवाल का खराब प्रदर्शन जारी, पहले दौर में हारकर बाहर
Denmark Open 2019: सायना नेहवाल का खराब प्रदर्शन जारी, पहले दौर में हारकर बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत की अनुभवी बैटमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल का खराब फॉर्म उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। सायना को डेनमार्क ओपन के पहले ही दौर में हार कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। जापान की सायका ताकाहाशी ने सायना को 21-15, 23-21 से हराया।

loksabha election banner

बुधवार को डेनमार्क ओपन में अपना पहला मैच खेलने उतरी भारतीय स्टार सायना नेहवाल को हार झेलनी पड़ी। जापान की सायका ताकाहाशी ने सायना को पहले दौर में मात देकर उनको टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। इससे पहले कोरिया ओपन में भी सायना को पहले दौर से बाहर होना पड़ा था। सायना को चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट के पहले दौर से हटना पड़ा था।

यह लगातार दूसरा मौका है जब सायना को जापानी खिलाड़ी के हाथों सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले थाईलैंड ओपन में सायना और ताकाहाशी का मुकाबला हुआ था जहां जापानी खिलाड़ी ने जीत हासिल की थी।

इस मैच में सायना एक वक्त ताकाहाशी के साथ 7-7 के अंकों की बराबरी पर थी लेकिन इसके बाद वह पिछड़ गईं। ब्रेक के वक्त भारतीय स्टार 7-11 से पीछे चल रही थीं। इसके बाद वह इस अंतर को कम करने में नाकाम रही और गेम 21-15 से ताकाहाशी ने जीत लिया। 

इस मुकाबले में सायना को पहले गेम में जापानी खिलाड़ी ने 21-15 के बड़े अंतर से मात दी जबकि दूसरे गेम में सायना ने वापसी की कोशिश करते हुए शानदार खेल दिखाया। टाई ब्रेकर तक मुकाबला ले जाने के बाद भी सायना इसे जीतने में नाकाम रही। दूसरे गेम को जापान की सायका ताकाहाशी ने 23-21 से जीता और सायना का सफर टूर्नामेंट में समाप्त हो गया।

इससे पहले मंगलवार को पहले दौर के अपने मुकाबले में भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने जीत हासिल की थी। वहीं पुरुष सिंगल्स में पी कश्यप को हार का सामना करना पड़ा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.