लखनऊ, जेएनएन। ट्रंप मैच हारने के बाद दिल्ली डैशर्स ने शानदार वापसी करते हुए बुधवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में चेन्नई स्मैशर्स को 3-0 से हरा दिया। दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में चेन्नई को अपना ट्रंप मैच गंवाना पड़ा। मिक्स्ड डबल्स में उसकी स्टार खिलाड़ी ग्रेबिएल एडकॉक को एड़ी में गंभीर चोट के कारण मुकाबला छोड़ना पड़ा और दिल्ली को विजेता घोषित कर दिया गया। चेन्नई स्मैशर्स को पीवी सिंधू की हार ने हरा जख्म दिया, जिन्हें दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने कड़े संघर्ष के बाद मात दी।

दिल्ली ने पुरुष डबल्स को अपना ट्रंप मैच बनाया। दिल्ली के इवान सोजोनोव और इवानोव व्लादिमीर की जोड़ी को चेन्नई के यी यांग और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी ने सीधे गेमों में 15-13, 15-11 से मात दी। इसके बाद विंग वोंग की विसेंट ने पुरुष सिंगल्स में चेन्नई के ब्राइस लेवेरडेज को 15-10, 13-15 से हराकर दिल्ली की वापसी कराई। दिन के तीसरे मैच में दिल्ली के टियान होवावेई ने टानोंग्साक साएनोसामबूनसुक को सीधे गेमों में 15-14, 15-10 से मात देकर दिल्ली को बराबरी पर ला खड़ा किया।

सिंधू को मिली मात : दिल्ली के लिए खेल रहीं दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने महिला सिंगल्स के मुकाबले में चेन्नई की स्टार शटलर पीवी सिंधू को मात दी। सुंग ने आठ मुकाबलों के बाद सिंधू को 11-15, 15-13, 15-14 से हराया।

चेन्नई को लगा तगड़ा झटका : दिन के आखिरी मुकाबले में चेन्नई को तगड़ा झटका लगा। चेन्नई ने मिक्स्ड डबल्स को अपना ट्रंप मैच घोषित किया। उसने क्रिस एडकॉक व ग्रेबिएल एडकॉक की स्टार जोड़ी को कोर्ट में उतारा। दिल्ली की अश्विनी पोनप्पा और इवानोव वाल्दीमिर की जोड़ी को इस मुकाबले में तब सरप्राइज जीत मिली, जब यह जोड़ी 4-6 से पीछे थी। स्मैशर्स की ग्रेबिएल की एड़ी बुरी तरह से मुड़ गई और उन्हें मुकाबला छोड़ने को मजबूर होना पड़ा। इस तरह दिल्ली की जोड़ी को विजेता घोषित कर दिया गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप