Move to Jagran APP

Tokyo Olympic 2021 में हो सकते हैं बड़े बदलाव, खिलाड़ियों को किया जाएगा क्वारंटाइन

ओलंपिक में भाग लेने आने वाले खिलाडि़यों को क्वारंटाइन में रखा जा सकता है दर्शकों की संख्या में कटौती होगी और इनके आयोजन में विलंब के कारण जनता के करोड़ों रुपये खर्च होंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 08:24 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 08:24 PM (IST)
Tokyo Olympic 2021 में हो सकते हैं बड़े बदलाव, खिलाड़ियों को किया जाएगा क्वारंटाइन
Tokyo Olympic 2021 में हो सकते हैं बड़े बदलाव, खिलाड़ियों को किया जाएगा क्वारंटाइन

बासेल, एपी। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से इस साल जुलाई में आयोजित होने वाले खेलों के महाकुंभ ओलंपिक को 1 साल के लिए स्थगित किया गया है। 24 जुलाई 2020 से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक को मार्च के आखिरी में इस साल नहीं कराए जाने का कठिन फैसला लिया गया। इसे 23 जुलाई से 8 अगस्त 2021 के बीच आयोजन किया जाएगा। अगले साल इसे बड़े बदालव के साथ कराए जाने का विचार है। 

loksabha election banner

जापान की जनता अगले साल के लिए स्थगित हो चुके ओलंपिक को लेकर वास्तविकता के लिए तैयार हो रही है। यहां भाग लेने आने वाले खिलाडि़यों को क्वारंटाइन में रखा जा सकता है, दर्शकों की संख्या में कटौती होगी और इनके आयोजन में विलंब के कारण जनता के करोड़ों रुपये खर्च होंगे।

गोल्फर राशिद खान, अदिति अशोक और दीक्षा डागर को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया

पिछले कुछ हफ्तों में जापान के बाहर दिए चुनिंदा साक्षात्कार में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक संकेत दे चुके हैं कि स्टेडियम खाली होंगे, खिलाड़ियों का क्वारंटाइन में रखा जाएगा और कोरोना वायरस परीक्षण होंगे। टोक्यो की तैयारी को देखने वाले आइओसी के सदस्य जॉन कोएट्स ने ऑस्ट्रेलिया में कुछ हफ्ते पहले कहा था कि टोक्यो ओलंपिक वास्तविक समस्याओं का सामना कर रहा है और इसके पीछे का एक बड़ा कारण इससे जुड़ी संख्या है।

इसमें 15400 ओलंपिक और पैरालंपिक हिस्सा लेंगे जबकि स्टाफ, अधिकारी, मीडिया और 80 हजार स्वयंसेवक भी इससे जुड़ेंगे। अब जापान में राजनेता और सूत्रों की खबरों में बिलकुल अलग और छोटे पैमाने पर ओलंपिक का विचार पेश किया जा रहा है। इसमें अगर प्रशंसकों को स्टेडियम में आने की इजाजत मिली तो इनकी संख्या काफी कम होगी। यही नहीं सभी खिलाडि़यों, प्रशंसकों और स्टाफ का परीक्षण होगा और खेल गांव में क्वारंटाइन जैसी स्थिति होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.