नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Commonwealth Games Day 8 updates: भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स का 8वां दिन बेहद रहा। इस दिन भारत के पहलवानों ने देश का नाम रौशन किया। रेसलिंग में दीपक पूनिया,बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने गोल्ड मेडल जीता। वहीं, बैडमिंटन सिग्लस मुकाबले में भी भारत को सफलता हासिल हुई। 

  • पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में भाविना
  • बैडमिंटन में वुमेंस डबल्स की जोड़ी क्वार्टर में
  • एथलेटिक्स, लॉन्ग जंप में भारत को निराशा
  • टेबल टेनिस- शरथ कमल ने फिन लू को 4-0 से हराया
  • रेसलिंग---
  • बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल
  • अंशू मलिक ने जीता सिल्वर
  • साक्षी मलिक ने भी जीता गोल्ड मेडल

 हॅाकी सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराया

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पेनेल्टी स्ट्रोक में हराकर मुकाबला जीत लिया। फुल टाइम के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया

दोनों टीमों का स्कोर 1-1 रहा। भारत ने शानदार खेल का नमूना दिखाया लेकिन आखिर में फुल टाइम पूरा होने के बाद पेनेल्टी स्ट्रोक में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया। गौरतलब है कि पेनेल्टी स्ट्रोक के पहले प्रयास में भारत ने ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी ब्रोजिया मलोन का स्ट्रोक सुनीता पूनिया ने बचा लिया लेकिन मैच की घड़ी रुक जाने की वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक और मौका मिला और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दोबारा मिले मौके को भूना लिया। चलिए जानते हैं कि मैच में क्या-क्या हुआ--

पहले क्वार्टर का हाल-

भारत ने पहले क्वार्टर मे ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया टीम ने शिरुआत में गेंद को रखने में कामयाब रहे। हालांकि भारत की ओर से कमजोर पास किया गया, जिसने ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी को आक्रमक होने का मौका दिया। पहले क्वार्टर के समाप्त होने के आठ मिनट पहले ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी को चेहरे पर गेंद लग गई, जिसके वजह से ऑस्ट्रेलिया को फ्री हिट मिला। पहले क्वार्टर के सातवें मिनट पर भारत को पेनेल्टी कॅार्नर मिला लेकिन भारत ने एक आसान मौका गंवा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहला क्वार्टर समाप्त होने से पांच मिनट पहले पहला गोल कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की रेबेका ग्रीनर ने पहला गोल किया।

पहले क्वार्टर के चार मिनट पहले ऑस्ट्रेलिया को पेनेल्ट मिला, लेकिन मोनिका ने शानदार ढंग से गोल बचा लिया। भारत को पहले क्वार्टर के ठीक पहले पेनेल्टी मिला लेकिन भारतीय टीम ने एक बार फिर मौका गंवा दिया। पहले क्वार्टर समाप्त होने का बाद ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

रेसलिंग- मोहित ग्रेवाल ने जीता ब्रोन्ज मेडल

रेसलिंग में मोहित ग्रेवाल ने 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल में जमैका के ग्रेवाल जॅानसन को 6-0 से हराकर ब्रान्ज मेडल जीत लिया है। 

दूसरे क्वार्टर का हाल-

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत आक्रमक तरीके से की। आज के मैच में वंदना काटारिया को ज्यादा मौका नहीं मिल रहा है। दूसरे क्वार्टर के 9 मिनट पहले पेनेल्टी कॅार्नर मिला लेकिन ऑस्ट्रेलिया की गोलकीपर ने शानदार ढंग से बॅाल को गोलपोस्ट में जाने से बचा लिया। हाफ टाइम समाप्त होने के 5 मिनट पहले भारत को एक और मौका मिला था लेकिन बॅाल को ऑस्ट्रेलिया की गोलकीपर ने शानदार तरीके से गोलपोस्ट में जाने से बचा लिया।

हाफ टाइम के ठीक 4 मिनट पहले भारत को एक बार फिर पेनेल्टी कार्नर मिला लेकिन डी-एरिया में भारतीय कोई कमाल नहीं कर सकी और भारत ने गोल करने का एक और मौका गंवा दिया। बता दें कि दूसरे क्वार्टर में कई मिनटों तक आस्ट्रेलिया 10 प्लेयर्स के साथ ही खेली। हाफ टाइम की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे रहा। 

तीसरे क्वार्टर का हाल-

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत से ही भारतीय टीम स्कोर को बराबर करने की कोशिश में जुट गई। शर्मिला को क्वार्टर की शुरुआत में ही  एक मौका मिला लेकन आस्ट्रेलिया की खिलाड़ी ने शानदार तरीके से डिफेंस कर लिया।  तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने बॅाल को अपने पास रखने में  ज्यादा सफल रही। नवनीज कौर ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। 43वें मिनट में सोनिका को ग्रीन कार्ड मिला। वहीं, चौथे क्वार्टर के कुछ मिनट पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और पेनेल्टी कॅार्नर मिला और लेकिन भारत ने शानदार तरीके से डिफेंस करते हुए पेनेल्टी कॅार्नर बचा लिया। हालांकि, तीसरे क्वार्टर समाप्ति के बाद भी ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे रहा। भारत ने फुल टाइम से 11 मिनट पहले गोल कर दिया। वंदना काटारिया ने एक बार फिर दिखाया की वो इतनी बेहतर खिलाड़ी क्यों हैं। वंदना ने मुकाबले के 1-1 से बराबर कर दिया है। वंदना काटारिया ने भारत को पेनेल्टी कॅार्नर का मौका दिया लेकिन गोल करने से भारतीय टीम चूंक गई।ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी केटलीन नॅाब्स को ग्रीन कार्ड दिखाया गया। 

चौथे क्वार्टर का हाल-

चौथे क्वार्ट की शुरुआत में ही सविता पूनिया ने शानदार गोलकीपिंग का नमूना दिखाकर गोल होने से बचा लिया। भारतीय टीम ने एक गोल करने के बाद आक्रमक रुख अख्तियार किया लेकिन ऑस्टेलिया की टीम ने डिफेंस में जबरदस्त खेल दिखाया। मैच समाप्त होने के कुछ मिनट पहले ऑस्ट्रेलिया को पेनेल्टी कॅार्नर का मौका मिला और सविता पूनिया ने गोल बचा लिया। इसी के साथ फुल टाइम के बाद स्कोर 1-1 रहा।  

दोनों टीमों को पांच बार पेनेल्टी स्ट्रोक का मौका मिला

नतीजा--   ऑस्ट्रेलिया 3-0 से विजयी रही

ऑस्टेलिया की ब्रोजिया मलोन को गोल करने से सविता ने बचा लिया। हालांकि क्लाॅक ना बजने से ऑस्ट्रेलिया को एक और मैका मिला और  ब्रोजिया मलोन ने गोल कर दिया। भारतीय खिलाड़ी ने तीनों पेनेल्टी स्ट्रोक मिस कर दिए वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम ने इस मौके पर भूना लिया और वोमेंस हॅाकी में भारत का सफर समाप्त हो गया।

स्प्रिंट रेस- हिमा दास फाइनल में क्वालीफाई करने में नाकाम रहीं

भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास महिलाओं की 200 मीटर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रही हैं।

बैडमिंटन: लक्ष्य सेन पहुंचे क्वार्टर फाइनल 

मेंस सिंग्लस गेम में लक्ष्य सेन ने ऑस्ट्रेलिया के यिंग जियांग लिन को 21-9 और 21-16 से हरा दिया है। इसी के साथ लक्ष्य ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

रेसलिंग- दिव्या काकरान ने जीता ब्रान्ज मेडल

दिव्या काकरान ने महिला कैटेगरी के 68 किलोग्राम भारवर्ग कुश्ती प्रतियोगिता में ब्रान्ज मेडल के लिए हुए मुकाबले में सिर्फ 30 सेकेंड में अपनी विरोधी को हराकर मेडल जीत लिया। उन्हें इस मैच में पिनफॉल (कंधे को जमीन पर लगाकर) के जरिए जीत मिली।

बैडमिंटन: आकर्षी कश्यप ने क्वार्टर फाइनल में बना ली जगह

वोमेंस सिंगल्स गेम में आकर्षी कश्यप ने साइप्रस की ईवा कट्टिरजी को 21-2 और 21-7 से हरा दिया है। इसी के साथ आकर्षी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिया। 

टेबल टेनिस: मनिका बत्रा कॅामनवेल्थ गेम्स से बाहर 

वोमेंस सिंग्लस गेम में सिंगापुर की गत चैंपियन जियान जेंग ने मनिका बत्रा को 4-0 से हराया। मैच सिंगापुर के पक्ष में 12-10, 11-9, 11-4, 11-7 समाप्त हुआ और मनिका की सिंगल्स गेम में क्वार्टर फाइनल में सफर समाप्त हुआ।

टेबल टेनिस: सानिल शेट्टी क्वार्टर फाइनल पहुंचे

सानिल शेट्टी ने मेंस  सिंगल्स राउंड-16 में बोडे अबियोदुन को 4-2 से हराया। इसी के साथ सानिला ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। 

टेबल टेनिस:  श्रीजा अकुला पहुंची सेमीफाइनल

वोमेंस सिंगल्स क्वार्टरफाइनल-2 में  श्रीजा अकुला कनाडा की मो झांग को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया है। 

रेस्लिंग- भारत ने पाकिस्तान को हराया, दीपक पूनिया ने जीता गोल्ड

मेंस सिंगल्स के 68 किलोग्राम मुकाबले में भारत के दीपक पुनिया ने पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है। दिपक पुनिया ने इनाम को 3-0 से हराया। फाइनल मैच में दीपक पूनिया का सामना पाकिस्तान के रेसलर मो. इनाम के साथ हुआ। पहले हाफ में दोनों ही डिफेंसिव नजर आए, लेकिन दीपक ने शुरुआत करके इनाम को मैट के बाहर धकेलकर एक अंक अर्जित किया और फिर उन्हें एक और अंक मिला साथ ही उनकी बढ़त 2-0 की हो गई। पहला हाफ खत्म होने के साथ दीपक ने इनाम पर 2-0 की बढ़त बनाए रखी।

स्क्वैश - दीपिका पल्लीकल कार्थिम-जोशना चिनप्पा नॉक आउट

स्क्वैश गेम में वोमेंस डबल्स जोड़ी दीपिका और जोशना को मलेशियाई जोड़ी से 0-2 से हार से सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारतीय जोड़ी क्वार्टर फाइनल में बाहर हो गईं।

रेसलिंग- साक्षी मलिक ने भी जीता गोल्ड मेडल

वोमेंस रेसलिंग के 62 किलोग्राम मुकाबले में साक्षी मलिक ने गोल्ड मेडल जीत लिया। साक्षी ने कनाडा की एना गॉडिनेज को हरा दिया। पहले हाफ में साक्षी ने एना की अटैक को डिफेंस करने के प्रयास में दो अंक गवां दिए और विरोधी पहलवान 2-0 से आगे हो गई। पहले राउंड में साक्षी अपनी ही दांव में उलझती हुई नजर आईं। दूसरे राउंड में एना फिर से ज्यादा आक्रामक नजर आईं, लेकिन साक्षी ने तगड़ा दांव लगाते हुए विरोधी पहलवान के कंधे को जमीन पर लगाकर गोल्ड मेडल जीत लिया। एक ही दांव में चित करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। कंधे को जमीन पर लगाने के बाद जीत मिल जाती है। 

टेबल टेनिस: मेंस डबल्स के क्वार्टरफाइनल 2 गेम में  हरमीत देसाई/सानिल शेट्टी की जोड़ी को जे यू क्लेरेंस च्यू/शाओ फेंग एथन पोह से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। 

रेसलिंग- बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल

भारतीय पुरुष पहलवान बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम भारवर्ग कुश्ती प्रतियोगिता के फाइनल में कनाडा के पहलवान लकलान मैकनील को चित करते भारत के लिए 22वें कामनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता। फाइनल मैच में बजरंग पूनिया ने कनाडा के पहलवान को 9-2 से हराया।

इससे पहले बजरंग ने अपने हर दौर के मुकाबले में जीत दर्ज की और लगातार जीतते हुए फाइनल मुकाबले को भी अपने नाम किया। फाइनल मैच में बाउट की शुरुआत में ही 3-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद उन्होंने विरोधी पहलवान को मैट से बाहर धकेल कर 4-0 की बढ़त बना ली थी। पहला राउंड यानी 3 मिनट का खेल खत्म होने के बाद उन्होंने अपनी बढ़त 4-0 की बढ़त बनाए रखी।

दूसरे हाफ में कनाडा के पहलवान ने अटैक किया, लेकिन बजरंग ने खुद को पूरी तरह से डिफेंड किया, लेकिन मैकनील ने उन्हें टेक डाउन करके 2 अंक अर्जित कर लिया। फिर बजरंग ने उन्हें टेक डाउन करके दो अंक हासिल किया और बढ़त 6-2 की बना ली। बजरंग ने उन्हें मैट से बाहर करके एक अंक और अर्जित किया और वो 7-2 से आगे हो गए। दूसरे राउंड खत्म होने तक बजरंग ने बढ़त बनाए रखी और 9-2 गोल्ड जीत लिया।

रेसलिंग मुकाबला- अंशू मलिक ने जीता सिल्वर

रेसलिंग के 57 किलोग्राम वर्ग में नाइजीरिया की खिलाड़ी ओडूनायो एडिकोरोयो ने अंशू मलिक को 7-4 से हराया। अंशू ने पहली बार सिल्वर जीता है। पहली बार कामनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया है।  3-7 से हारी....चैलेंज फेल होने की वजह से 1 अंक विरोधी को दिया गया। भारत का अंक कटा और विरोधी को दिया गया और भारत का अंक 4 से 3 हो गया वहीं, नाइजीरिया का 6 से 7 अंक हो गया। 

टेबल टेनिस - श्रीजा अकुला सेमीफाइनल में पहुुंची

कनाडा की मो झांग के साथ काफी रोमांचक मुकाबले के बाद श्रीजा अकुला महिला एकल टेबल टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। वह अंत में 4-3 (9-11, 11-4, 6-11, 9-11, 11-5, 11-4, 11-8) से जीतने में सफल रहीं। 3-1 से पिछड़ने के बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

टेबल टेनिल मुकाबला में  शरथ और श्रीजा सेमीफाइनल में पहुंचे

मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टरफाइनल 1 में साथियान ज्ञान शेखरन/मनिका बत्रा ने में जेवेन चोंग/कैरेन लिन को हरा दिया। बता दें कि पहले गेम में साथियान ज्ञानसेकरन / मनिका बत्रा को 10-12 से हार का सामना करना पड़ा था। रीजा-शरथ ने जीता मुकाबला। शरथ और श्रीजा ने 3-2 (11-7, 8-11, 11-8, 11-13, 11-9) से जीत हासिल की और सेमीफाइनल में पहुंचे।

मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टरफाइनल- 3 में शरथ कमल/श्रीजा को पिचफोर्ड/टिन-टिन हो के खिलाफ दूसरा गेम 8-11 से हारकर सामना करना पड़ा।

रेसलिंग- रेपचेज राउंड में दिव्वा काकरान ने जीत हासिल की

वोमेंस रेसलिंग के रेपचेज राउंड दो में दिव्वा काकरान ने 4-0 से जीत हासिल कर ली। मोहित गेरवाल भी रेपचेज राउंड में पहुंच चुके हैं। वो ब्रॅान्ज मेडल के लिए मुकाबला करेंगे। बता दें कि जो खिलाड़ी हारकर बाहर हो जाता है उसको हराने वाला अगर फाइनल में पहुंचे तो उसे ब्रॉन्ज के लिए खेलने का मौका मिलता है

रेसलिंग- दीपक पूनिया भी फाइनल में पहुंचे

मेंस रेसलिंग के 68 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में दीपक पूनिया ने कनाडा के एलेगजेन्डर मोर को 3-1 से हराया। इसी के साथ दीपक पूनिया ने भी फाइनल का टिकट पा लिया है। 

रेसलिंग- बजरंग पूनिया फाइनल में पहुंचे

मेंस रेसलिंग सेमीफाइनल मुकाबले में बजरंग पूनिया ने इंग्लैंड के रैम को 10-0 से हरा दिया। इसी के साथ बजरंग फाइनल में पहुंचे। 

रेसलिंग- साक्षी मलिक ने 10-0 से मुकाबला जीत लिया

वोमेंस रेसलिंग मुकाबले में साक्षी मलिक ने कैमरून की पहलवान के खिलाफ शुरुआती टाइम में आसानी से 4 अंक हासिल किए। साक्षी ने टेकनिकल सुरियोरिटी के आधार पर जीत हासिल कर ली। इसी के साथ साक्षी फाइनल में पहुंची। 

रेसलिंग- अंशू मलिक ने फाइनल में बना ली जगह

रेसलिंग के सेमीफाइनल मुकाबले में अंशू मलिक ने श्रीलंका की खिलाड़ी नेथमी को 10-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 

लॉन बाउल्स -  भारतीय मेन्स फोर (Men's Fours) टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

मेनस फोर (Men's Fours) क्वार्टर फाइनल में भारत ने कनाडा को 14-10 से हराया। आज रात 9:30 बजे भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होने वाला है। यह सेमीफाइनल होगा। 

रेसलिंग- दीपक पूनिया ने शेकू को 10-0 से हराया

मेंस रेसलिंग के 86 किलोग्राम वर्ग में दीपक पूनिया ने सियारावियोन के खिलाड़ी शेकू को 10-0 से हराया।

रेसलिंग- दिव्या काकराण को नाइजीरिया की ओबरूडुडु ने हराया

वोमेंस रेसलिंग में दिव्या काकराण को नाइजीरिया की ओबरूडुडु से हार का सामना करना पड़ा। दिव्या को ओबरूडुडु ने 11-0 से हराया। 

रेसलिंग- मोहित गरेवाल ने सेमीफाइनल में बना ली जगह

मेंस फ्रीस्टाइल के 125 किलोग्राम वर्ग में मोहित गरेवाल ने साइप्रस के पहलवान एलेक्सियस को 10-1 से जीता और सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

रेसलिंग- बजरंग पूनिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

डमेंस रेसलिंग के 65 किलोग्राम वर्ग बजरंग पूनिया का मुकाबला मॅारिशस के जोरांस बांडू (एमआरआई) को 6-0 से हराया। 

रेसलिंग- साक्षी मलिक ने सेमीफाइनल में बना ली जगह

वोमेंस रेसलिंग के 62 किलोग्राम वर्ग फ्रीस्टाइल मुकाबले में साक्षी मलिक ने इंग्लैंड के खिलाड़ी को 10-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 

रेसलिंग-  अंशु मलिक ने मुकाबला 10-0 से जीत लिया

वोमेंस रेसलिंग गेम के 57 किलोग्राम वर्ग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंशु मलिक ने जीत दर्ज कर ली। अंशु मलिक ने यह मुकाबला 10-0 से जीत लिया। अंशु मलिक का मुकाबला ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी आइरीन सिमोनिडिस से था। 

टेबल टेनिस: साथियान ज्ञानशेखरन ने जीता मुकाबला

पुरुषों के मेंस सिंग्लस मुकाबले के राउंड 32 में साथियान ज्ञानशेखरन का सामना उत्तरी आयरलैंड के पॉल मैकक्रीरी से हो रहा है। पहले गेम को साथियान ज्ञानशेखरन ने 11-9 से जीत लिया है। 

बैडमिंटन: किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

वोमेंस सिंगल्स मुकाबले में पीवी सिंधु ने यूगांडा की हुसीना कोबुगाबे को 21-10 और 21-9 से हराया। इसी के साथ पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्का कर लिया है। 

मेंस सिंगल्स मुकाबले के राउंड-16 में किदांबी श्रीकांत का मैच श्रीलंका के डुमिंडु अबेविक्रमा को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। श्रीकांत ने यह मुकाबला 21-9, 21-12 से जीता।

टेबल टेनिस-  शरथ कमल ने फिन लू को 4-0 से हराया

टेबल टेनिस के मेंस सिंगल्स मुकाबले के राउंड 32 में भारतीय खिलाड़ी शरथ कमल का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फिन लुउ के साथ हुआ। इस मुकाबले में शरथ कमल ने  फिन लू को 4-0 से हराया। शरथ कमल ने फिन लू को 12-10, 11-8, 11-7, 11-6 से हराकर प्री-क्वार्टर में जगह ूबना लिया। शरथ कमल ने  तीसरा गेम 11-7 से जीता। 

एथलेटिक्स, लॉन्ग जंप में भारत को निराशा

भारत की एंसी सोजन फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। क्वालीफिकेशन राउंड नें एंजी 7वें नंबर पर रही। उनका सबसे बेहतर प्रयास 6.25 मीटर रहा। 

सुरक्षा कारणों से रेसलिंग इवेंट में रुकावट

सुरक्षा कारणों के कारण रेसलिंग इवेंट को कुछ देर के लिए रोक दिया गया है। आपको बता दें कि भारत की अंशु मलिक और साक्षी मलिक को अभी खेलना है। कुछ तकनीकी खराबी की वजह से कुश्ती के मुकाबलों को रोका गया था अब सब ठीक हो चुका है। भारतीय समय के मुताबिक 6 बजे से आगे के मुकाबलों को अब शुरू कराया जाएगा।

बैडमिंटन में वुमेंस डबल्स की जोड़ी क्वार्टर में 

भारतीय वुमेंस डबल्स की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। राउंड ऑफ 16 मुकाबले में भारत की ट्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने मलेशिया की जोड़ी सेंग जेमिमा और मुंगराह गणेशा की जोड़ी को 21-2 और 21-4 से आसानी से हरा दिया।

टेबल टेनिस सिंगल्स के क्वार्टर में मनिका

मनिका बत्रा वुमेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने राउंड ऑफ 16 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के मिनह्योंग जी को 4-0 से हराया।

रेसलिंग में बजरंग और दीपक पूनिया की जीत

65 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद बजरंग पूनिया ने जीत के साथ शुरुआत की। उन्होंने नॉरु के रेसलर को 4-0 से हराया। 86 किलोग्राम भारवर्ग में दीपक पूनिया ने न्यूजीलैंड के मैथ्यू को हराया।

एथलेटिक्स 4x400 रिले के फाइनल में भारत

भारत 4x400 रिले के फाइनल में पहुुंच गया है। भारत के अनस याहिया, नोह नॉर्मल टॉम, मोहम्मद अजमल और अमोज जैकब ने 3:06.97 का वक्त निकालकर फाइनल में जगह बना लिया है।

पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में भाविना

भारत की भाविना पटेल वुमेंस सिंगल्स के क्लासेस 3-5 के फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में इंग्लैंड की स्यू बेली को 11-6, 11-6, 11-6 से हरा दिया।

टेबल टेनिस का राउंड ऑफ 16 में भारत की जीत

मिक्स्ड डबल्स इवेंट में भारत की जी साथियान और मनिका बत्रा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में उन्होंने नाइजीरिया के ओलाजाइद ओमोटायो और अजोके ओजोमु की जोड़ी को 3-0 से हरा दिया है। एक अन्य मैच में भारत के अचंता शरथ कमल और अकुला श्रीजा की जोड़ी ने मलेशिया के लियोंग ची फेंग और हो यिंग की जोड़ी को 3-1 से हरा दिया है। 

लॉनबॉल  Women's Paris quarterfinals

लॉन बॉल वुमेंस पेअर्स क्वार्टर फाइनल मैच में भारत को हार मिली है। भारत की लवली चौबे और नयनमोनी सैकिया की जोड़ी को इंंग्लैंड की जोड़ी सोफी टोलचार्ड और एमी फारो की जोड़ी से 14-17 से हार का सामना करना पड़ा।

एथलेटिक्स

ज्योति याराजी महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ में फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। याराजी 13.18 सेकेंड का समय निकालकर चौथे नंबर पर रही।

Edited By: Sameer Thakur