Move to Jagran APP

Commonwealth Games 2022: गोपीचंद को कामनवेल्थ गेम्स में बेहतर प्रदर्शन का भरोसा

गोपीचंद बोले पिछली बार हमने दो स्वर्ण पदक जीते क्या हम उससे बेहतर कर सकते हैं? लेकिन थामस कप को देखते हुए मुझे यकीन है कि हमारे पास पुरुष सिंगल्स और डबल्स में अपने रिकार्ड को बेहतर बनाने का मौका होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 11:45 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 11:45 PM (IST)
Commonwealth Games 2022: गोपीचंद को कामनवेल्थ गेम्स में बेहतर प्रदर्शन का भरोसा
बैडमिंटन टीम के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, पीटीआइ। बैडमिंटन टीम के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद को उम्मीद है कि थामस कप में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम आगामी कामनवेल्थ गेम्स में पुरुष सिंगल्स में स्वर्ण पदक जीतने और डबल्स स्पर्धा में अपने रिकार्ड को बेहतर बनाने में सक्षम होगी। कामनवेल्थ गेम्स के 2018 सत्र में भारतीय बैडमिंटन खिलाडि़यों ने दो स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य सहित छह पदक जीते थे।

loksabha election banner

गोपीचंद ने कहा,' एक टीम के तौर पर वैश्विक प्रतियोगिता में थामस कप का प्रदर्शन काफी मायने रखता है। हमने इससे पहले खासकर पुरुष वर्ग में इस तरह का प्रदर्शन नहीं किया है। यह बहुत बड़ी बात है, सामान्य तौर पर टीम ने थामस कप में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे खिलाड़ी उत्साहित और बहुत आशान्वित है। मुझे उम्मीद है कि हम पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

पिछली बार हमने दो स्वर्ण पदक जीते, क्या हम उससे बेहतर कर सकते हैं? लेकिन थामस कप को देखते हुए, मुझे यकीन है कि हमारे पास पुरुष सिंगल्स और डबल्स में अपने रिकार्ड को बेहतर बनाने का मौका होगा।'प्रकाश पादुकोण (1978) और सैयद मोदी (1982) और पारुपल्ली कश्यप (2010) कामनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले पुरुष सिंगल्स खिलाड़ी है, जबकि चिराग एवं सात्विक ने 2018 में रजत पदक जीतकर इतिहास रचा था। बर्मिंघम कामनवेल्थ गेम्स का आयोजन 28 जुलाई से आठ अगस्त तक होगा।

गोपीचंद ने कहा कि पीवी सिंधू के कोच पार्क ताए संग के साथ बात कर के सिंधू की समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, 'हम निश्चित रूप से इस पर काम करेंगे, वह एक बहुत अच्छी खिलाड़ी हैं। हम कोच पार्क से बात करेंगे और पता लगाएंगे कि क्या समस्याएं हैं। वह वषरें से एक मजबूत खिलाड़ी है, वह अनुभवी है। मुझे यकीन है कि वह कुछ हफ्तों में जोरदार वापसी करेंगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.