Move to Jagran APP

Commonwealth Games 2022, Day 8 Highlights: रेसलिंग में खूब दिखा भारत का दम, 3 गोल्ड सहित भारत ने जीते 6 मेडल

Commonwealth Games 2022 Day 8 Highlights कॉमनवेल्थ गेम्स का 8वां दिन भारत के लिए रेसलिंग के नाम रहा। इस दिन भारत ने 6 मेडल जीतकर अपने मेडलों की संख्या को 26 तक पहुंचा दिया। 8वें दिन बजरंग दीपक और साक्षी ने भारत को गोल्ड दिलाया।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 06 Aug 2022 07:19 AM (IST)Updated: Sat, 06 Aug 2022 07:19 AM (IST)
Commonwealth Games 2022, Day 8 Highlights: रेसलिंग में खूब दिखा भारत का दम, 3 गोल्ड सहित भारत ने जीते 6 मेडल
Commonwealth Games 2022, Day 8 Highlights: बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कॉमनवेल्थ गेम्स का 8वां दिन भारत के लिए बेहद खास रहा। भारत ने 6 मेडल अपने नाम किए जिसमें से 3 गोल्ड मेडल सहित एक सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। खास बात यह है कि ये सभी मेडल भारत को रेसलिंग में मिले। मेडल की शुरुआत भारत की महिला पहलवान अंशु मलिक ने की जिन्होंने भारत के लिए पहला सिल्वर मेडल पक्का किया।

loksabha election banner

अंशु ने जीता अपना पहला कॉमनवेल्थ गेम्स मेडल

अंशु मलिक अपना पहला कॉमनवेल्थ गेम्स खेल रही थी और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए पोडियम फीनिश किया। हालांकि उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोश करना पड़ा। फाइनल मुकाबले में उन्हें नाइजीरिया की खिलाड़ी ओडूनायो एडिकोरोयो ने 7-4 से हराया।

बजरंग, दीपक और साक्षी ने जीते गोल्ड

रेसलिंग में भारत ने 8वें दिन 3 गोल्ड मेडल जीते। भारत की तरफ से बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और दीपक पूनिया ने गोल्ड मेडल जीता। बजरंग ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में कनाडा के पहलवान लकलान मैकनील को पिन डाउन(चित) करके गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने अपने विरोधी को 9-2 से हराया।

62 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की साक्षी मलिक ने कनाडा की एना गॉडिनेज को हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स का पहला गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

86 किलोग्राम भारवर्ग में दीपक पूनिया ने पाकिस्तान के पहलवान मोहम्मद इनाम को हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। उन्होंने फाइनल मुकाबले में उन्होंने 3-0 से जीत दर्ज की। इसके अलावा भारत के मोहित ग्रेवाल और दिव्या काकरान ने भी भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलाए। रेसलिंग के अलावा भारत की भाविना पटेल ने पैरा टेबल टेनिस में अपना मेडल पक्का किया। हालांकि हॉकी में भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारतीय महिला टीम को पेनेल्टी शूट आउट में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा जबकि मैच का स्कोर 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ था। पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में भाविना

भारत के लिए 8वें दिन की हाइलाइट

  • बैडमिंटन में वुमेंस डबल्स की जोड़ी क्वार्टर में
  • एथलेटिक्स, लॉन्ग जंप में भारत को निराशा
  • टेबल टेनिस- शरथ कमल ने फिन लू को 4-0 से हराया
  • बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल
  • अंशू मलिक ने जीता सिल्वर
  • साक्षी मलिक ने भी जीता गोल्ड मेडल
  • हॅाकी सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराया

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.