नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधू के पहले दौर से हारकर बाहर होने के बाद चीन ओपन से बुधवार को भी निराश करने वाली खबर मिली। भारतीय स्टार सायना नेहवाल भी पहले दौर में अपना मुकाबला हारकर सिंगल्स से बाहर हो गई। सायना को चीन की खिलाड़ी यान यान चाई ने 21-9, 21-12 से सीधे सेटों में हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया।

दुनिया की नंबर 9 सायना को 22वां रैंकिंग वाली चीनी खिलाड़ी चाई ने सीधे सेटों में हराकर एक बड़ा उलटफेर किया। पहले दौर में सायना से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। चीनी खिलाड़ी के आगे सायना इस मुकाबले में बिल्कुल भी अपनी चुनौती पेश नहीं कर पाई। पहले गेम में सायना को दबदबा कायम करते हुए चाई ने मुकाबले को लगभग एकतरफा करते हुए 21-9 से जीत हासिल की।

पहला गेम हारने के बाद भी सायना कुछ खास अच्छी लय में नजर नहीं आई। अपने से कही नीची रैंकिंग वाली चाई से खिलाफ सायना का अनुभव भी काम नहीं आया। पहला गेम आसानी से जीतने वाली चाई को दूसरे गेम में थोड़ा संघर्ष जरूर करना पड़ा लेकिन फिर भी मैच पर उनकी पकड़ कभी कमजोर नजर नहीं आई। दूसरा गेम चाई ने 21-12 के अंतर से आसानी से जीता और टूर्नामेंट में भारत को लगातार दूसरे दिन स्टार खिलाड़ी के बाहर होने से निराशा मिली।

इससे पहले मंगलवार को वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु को भी पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा था। सिंधू को चीनी ताइपे की खिलाड़ी पाइ यू पो (Pai Yu Po) के खिलाफ 13-21 21-18 19-21 से हार का सामना करना पड़ा था।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप