नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई स्मैशर्स की तरफ से खेल रहीं ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू ने पीबीएल में बुधवार को महिला सिंगल्स में जीत दर्ज की। हालांकि सोन वान हू ने मुंबई रॉकेट्स को चेन्नई स्मैशर्स के खिलाफ 3-2 की बढ़त दिलाई।

सिंधू ने महिला सिंगल्स में मुंबई रॉकेट्स की बीवेन जांग को 12-15, 15- 7, 15- 9 से हराया। पुरुषों के दूसरे सिंगल्स मैच में विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी सोन ने थाईलैंड के तानोंगसक को 15-11, 15-5 से हराकर अपनी टीम को 3-2 की बढ़त दिलाई।

इससे पहले पुरुषों के डबल्स मुकाबले में ली योंग डे और तान बून हिओंग ने सुमित रेड्डी और ली यांग की जोड़ी को 15-9, 15-6 से हराकर मुंबई रॉकेट्स को शानदार शुरुआत दिलाई थी। पुरुषों के पहले सिंगल्स में समीर वर्मा को फ्रांस के ब्रीस लेवरडेज से 14-15, 15-10, 14-15 से हार का सामना करना पड़ा।

चेन्नई स्मैशर्स ने बुधवार को सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मैच में मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से मात देते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। मैच काफी रोमांचक रहा और चेन्नई ने लगातार दो मैच जीतते हुए बढ़त ले ली थी।

मुंबई ने इसके बाद ट्रंप मैच में जीत हासिल करते हुए स्कोर बराबर कर लिया, लेकिन चेन्नई ने वापसी की और अपना ट्रंप मैच जीतते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

शुरुआती चार मैचों के बाद चेन्नई की टीम 2-3 से पीछे थी और उसकी उम्मीदें इंग्लैंड की जोड़ी क्रिस और गैब्रिएल एडकॉक पर टिकी हुई थीं। इस जोड़ी ने मुंबई की गैब्रिएल स्टोएवा और एम.आर. अर्जुन की जोड़ी को 15-9, 13-15, 15-9 से मात दी। यह मुंबई का ट्रंप मैच था और इसी कारण इस मैच में जीत से उसे पूरे दो अंक मिले, जिससे वह मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही।

इससे पहले, मुंबई ने सान वान हो को अपना ट्रंप खिलाड़ी चुना और दक्षिण कोरिया की इस खिलाड़ी ने टीम को निराश नहीं किया और चेन्नई की तरफ से कोर्ट पर उतरी थाईलैंड की टानोंग्साक साएनसोमबूनसुक को सीधे गेमों में 15-11, 15-5 से मात दी।

तीसरे मैच में चेन्नई की कप्तान पी.वी सिंधु ने मुंबई की वेइवान झांग को 12-15, 15-7, 15-9 से मात देते हुए अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

पुरुष एकल वर्ग के मैच में ब्राइस लेवर्डेज और समीर वर्मा आमने-सामने हुए, जहां वर्मा को हार मिली।

मुंबई ने दिन के पहले मुकाबले में जीत हासिल करते हुए 1-0 से बढ़त ले ली थी। पुरुष युगल में मुंबई की तरफ से कोर्ट पर उतरे ली योंग डए और टान बून हेयोंग की जोड़ी ने चेन्नई की बी.सुमिथ रेड्डी और ली यांग की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-9, 15-6 से मात दी।

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप