लंदन, रायटर। एडेन हेजार्ड के दो और विक्टर मोसेस के एक गोल की बदौलत चेल्सी ने वेस्ट ब्रोम को 3-0 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) कीतालिका में शीर्ष-चार में वापसी की। खेल के 25वें मिनट में हेजार्ड ने ब्रोम के गोलकीपर बेन फोस्टर को छकाते हुए गोल किया और फिर मोसेस के गोल की बदौलत चेल्सी दोहरी बढ़त पर पहुंच गया। वहीं खेल के 71वें मिनट में हेजार्ड ने मुकाबले का अपना दूसरा और चेल्सी के लिए तीसरा गोल दागा। उधर वेस्ट ब्रोम के खिलाड़ी तमाम कोशिशों के बावजूद कोई गोल नहीं कर सके।

इस जीत के बाद चेल्सी 27 मुकाबलों में 53 अंक लेकर टॉटनहम से एक अंक आगे निकल गया और चौथे स्थान पर जा पहुंचा। वहीं अब वह तीसरे स्थान पर काबिज लिवरपूल से महज एक अंक पीछे है। ईपीएल में खराब प्रदर्शन के चलते वेस्ट ब्रोम के चेयरमैन जॉन विलियम्स और मुख्य कार्यकारी मार्टिन गुडमैन को हटा दिया गया।

दोस्ताना मैच में उतरेंगे बोका जूनियर्स और बार्सिलोना

अर्जेंटीना के फुटबॉल क्लबों में से एक बोका जूनियर्स अगस्त में स्पेन के दिग्गज क्लब एफसी बार्सिलोना के साथ दोस्ताना मैच खेलेगा। बोका जूनियर्स क्लब के अध्यक्ष ने इसकी घोषणा की। यह मैच बार्सिलोना के घरेलू मैदान कैंप नाऊ में खेला जाएगा। दोनों टीमें स्पेनिश घरेलू सत्र से पहले होने वाले गैंपर ट्रॉफी के लिए खेलेंगी। यह स्पेनिश सत्र से पहले खेली जाने वाली पारंपरिक ट्रॉफी है। इससे पहले 2008 में भी बोका जूनियर्स ने बार्सिलोना के साथ इस ट्रॉफी के लिए मैच खेला था, जिसमें उसे 1-2 से हार मिली थी। बीते साल इस ट्रॉफी का मैच कापेकोइंसी (ब्राजील) और बार्सिलोना के बीच खेला गया था।

अपने भविष्य को लेकर चिंतित नहीं जिदान

रीयल मैड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान ने मंगलवार को कहा कि वह अपने भविष्य को लेकर चिंतित नहीं है और उनकी टीम की निगाह गुरुवार को चैंपियंस लीग में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर लगी है। जिदान के मार्गदर्शन में ही रीयल मैड्रिड ने पिछले सत्र में चैंपियंस लीग और ला लीगा का खिताब जीता था। हालांकि मैड्रिड की मौजूदा फॉर्म ज्यादा अच्छी नहीं रही है। जिदान ने कहा कि मैं अभी अपने भविष्य के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मेरा ध्यान आगामी मैच पर है। हम मैच की तैयारी कर रहे हैं। हर मैच और अभ्यास सत्र महत्वपूर्ण होता है। मैं इस तरह के मुकाबले को लेकर खुश हूं। हम मुकाबले के लिए तैयार है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Ravindra Pratap Sing