Move to Jagran APP

निराशा के साथ सिंधु के साल का अंत, BWF World Tour Finals से बाहर

सिंधु को जापान की अकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) ने 18-21 21-18 21-8 से हराया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 12:48 PM (IST)
निराशा के साथ सिंधु के साल का अंत, BWF World Tour Finals से बाहर
निराशा के साथ सिंधु के साल का अंत, BWF World Tour Finals से बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु के साल का अंत निराशाजनक रहा है। वर्ल्ड चैंपियन सिंधु को BWF World Tour Finals 2019 के पहले दौर से ही हार कर बाहर होना पड़ा है। सिंधु को जापान की अकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) ने 18-21, 21-18, 21-8 से हराया।

loksabha election banner

चीन में खेले जा रहे साल के आखिरी बैडमिंटन टूर्नामेंट BWF World Tour Finals में पीवी सिंधु का सफर पहले दौर में ही खत्म हो गया। सिंधु वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद से किसी भी टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर पाई हैं। साल का अंत खिताब जीतकर करने के इरादे से उतरी सिंधु को पहले ही दौर में जापानी खिलाड़ी ने हैरान कर दिया।

पहले दौर में हुआ सिंधु का सफर खत्म

बुधवार को BWF World Tour Finals के पहले मुकाबला में उतरी सिंधु को जापान की अकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) के खिलाफ आसान मुकाबले की उम्मीद थी। लगभग 1 घंटा 20 मिनट तक चले मुकाबले में जापानी खिलाड़ी ने सिंधु को हराकर उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। पहला गेम जीतकर सिंधु ने इसे साबित भी किया। वैसे तो पहला गेम में भारतीय स्टार का कड़ी टक्कर मिली लेकिन जीत उनकी ही हुई।

पहला सेट जीतने के बाद जापानी खिलाड़ी ने सिंधु पर पलटवार किया और मुकाबला पलटते हुए इसे 18-21 के अंतर से ही अपने नाम किया। इसके बाद तीसरे गेम में तो सिंधु का हाल और भी बुरा नजर आया। वह अकाने के आगे बिल्कुल लाचार नजर आई और प्वाइंट्स नहीं जुटा पाई। गेम में अकाने ने सिंधु के खिलाफ 21-8 से एकतरफा जीत हासिल करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

सिंधु की अकाने के खिलाफ सातवां हार

अब तक दोनों खिलाड़ियों के बीच 17 मुकाबले हो चुके हैं। इसमें से ज्यादातर मैच में सिंधु ने जीत हासिल की है। बुधवार को अकाने ने भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इससे पहले 10 मौकों पर सिंधु ने अकाने को हराया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.