Move to Jagran APP

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप: जापान की यामागुची ने जीता महिला सिंगल्स खिताब, वर्ल्ड नंबर वन ताइ जु यिंग को हराया

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची इस तरह इतिहास में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप खिताब जीतने वाली जापान की दूसरी महिला खिलाड़ी बन गईं। उन्होंने दुनिया की नंबर एक और शीर्ष वरीय ताइ जु यिंग पर 39 मिनट में 21-14 21-11 से शानदार जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 19 Dec 2021 08:23 PM (IST)Updated: Sun, 19 Dec 2021 08:23 PM (IST)
बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप: जापान की यामागुची ने जीता महिला सिंगल्स खिताब, वर्ल्ड नंबर वन ताइ जु यिंग को हराया
जापान की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी अकाने यामागुची (एपी फोटो)

हुएल्वा, एपी। दूसरी वरीय अकाने यामागुची ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में महिला सिंगल्स का खिताब अपने नाम किया। जापान की खिलाड़ी ने दुनिया की नंबर एक और शीर्ष वरीय ताइ जु यिंग पर 39 मिनट में 21-14, 21-11 से शानदार जीत दर्ज की। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची इस तरह इतिहास में बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप खिताब जीतने वाली जापान की दूसरी महिला खिलाड़ी बन गईं।

loksabha election banner

थाइलैंड की देचापोल पुवारानुक्रो और सपसिरी ताएराटानाचाई की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने महिला डबल्स के फाइनल में जापान की तीसरी वरीय युटा वाटानबे और अरिसा हिगाशिनो की जोड़ी को 21-13, 21-14 से सीधे गेम में शिकस्त दी।

अपने प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट नहीं हूं : लक्ष्य

युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन अपनी पहली विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक से संतुष्ट नहीं है और उन्होंने अगली बार इस टूर्नामेंट में स्वर्ण जीतने का वादा करने के साथ आल इंग्लैंड चैंपियनशिप और 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने का भरोसा दिया।

लक्ष्य को शनिवार को हमवतन अनुभवी किदांबी श्रीकांत से बेहद करीबी सेमीफाइनल में 17-21, 21-14, 21-17 से हार का सामना करना पड़ा। लक्ष्य ने कहा, 'यह एक लंबा टूर्नामेंट रहा है और जब आप इतने करीब होते हैं तो इस तरह की हार को पचा पाना मुश्किल होता है। मुझे कांस्य मिला, लेकिन मैं खुश नहीं हूं। मैं सेमीफाइनल में अपने प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट नहीं हूं। मैंने बहुत सारे अच्छे मैच खेले, कुछ कड़े विरोधियों का सामना किया है, सेमीफाइनल में भी यह एक करीबी मुकाबला था, यह किसी के पक्ष में जा सकता था। यह पदक इससे आगे बढ़ने का हौसला देगा। अगली बार मैं स्वर्ण का प्रयास करूंगा। यह अच्छी बात है कि मैंने अपनी पहली विश्व चैंपियनशिप में सेमीफाइनल में जगह बनाई और प्रकाश सर के साथ मेरा नाम जुड़ गया, लेकिन मैं उनके जैसे कई और पदक जीतने की उम्मीद कर रहा हूं। खासकर मैं उनकी तरह आल इंग्लैंड चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं। कांस्य पदक मेरे आत्मविश्वास को बहुत ज्यादा बढ़ाएगा। यह भविष्य के टूर्नामेंट के लिए एक मजबूत कदम है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.