Move to Jagran APP

Thomas & Uber Cup 2020 को किया गया स्थगित, BWF ने किया आधिकारिक ऐलान

इस साल खेले जाने वाले Thomas और Uber Cup को कैंसिल कर दिया गया है। BWF ने इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 02:41 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 02:41 PM (IST)
Thomas & Uber Cup 2020 को किया गया स्थगित, BWF ने किया आधिकारिक ऐलान
Thomas & Uber Cup 2020 को किया गया स्थगित, BWF ने किया आधिकारिक ऐलान

कुआलालंपुर, आइएएनएस। विश्व बैडमिंटन महासंघ (BWF) ने एक बड़ा ऐलान किया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ ने अगले महीने होने वाले थॉमस एंड उबेर कप को इस साल के लिए कैंसिल कर दिया है। इस टूर्नामेंट से कई देशों के हटने के बाद BWF ने थॉमस एंड उबेर कप को स्थगित कर दिया है। विश्व बैडमिंटन संघ ने इस बड़े टूर्नामेंट के स्थगन की घोषणा आधिकारिक रूप से मंगलवार को की।

loksabha election banner

बता दें कि थॉमस एंड उबेर कप का आयोजन अगले महीने डेनमार्क में 3 से 11 अक्टूबर तक होना था। इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार किसी शीर्ष स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होनी थी, लेकिन कई देशों के खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट को नहीं खेलने का फैसला किया है। ऐसे में महासंघ को इस टूर्नामेंट को कम से कम इस साल के लिए कैंसिल करना पड़ा है।

बीडब्ल्यूएफ ने थॉमस एंड उबेर कप के स्थगन को लेकर अपने आधिकारिक बयान में कहा, "बैडमिंटन विश्व महासंघ मेजबान बैडमिंटन डेनमार्क की सहमति से थॉमस एंड उबेर कप 2020 स्थगित करने का कठिन फैसला ले रहा है। कई प्रतियोगी टीमों के नाम वापिस लेने के कारण यह फैसला किया गया है।" इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया था, जबकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपे, थाईलैंड और हांगकांग की टीमें अपना नाम वापस ले चुकी हैं।

थॉमस एंड उबेर कप में विश्व चैंपियन पीवी सिंधु को भारतीय चुनौती की अगुवाई करनी थी, लेकिन पीवी सिंधु ने निजी कारणों से इस टूर्नामेंट से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था। बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि डेनमार्क ओपन का आयोजन 13 से 18 अक्टूबर तक किया जाएगा, जबकि 20 से 25 अक्टूबर होने वाले डेनमार्क मास्टर्स को कैंसिल कर दिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले साल इसका आयोजन हो सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.