Move to Jagran APP

Boxing world championship:अक्टूबर में होगी पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप

Boxing world championship पुरुषों की विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 26 अक्टूबर से छह नवंबर के बीच सर्बिया की राजधानी बेलेग्रेड में आयोजित की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) ने मंगलवार को विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के आयोजन की घोषणा की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 08:06 PM (IST)
Boxing world championship:अक्टूबर में होगी पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप
अक्टूबर में होगी पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप

लुसाने, पीटीआइ। कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर से दुनियाभर के खेल पर असर डाला है। हाल ही में हमने इसकी वजह से भारत में खेली जा रही क्रिकेट ली और फिर मलेशिया में होने वाले बैडमिंटन टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने की खबर सुनी। इसी बीच एक अच्छी खबर भी आई है। पुरुषों की विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 26 अक्टूबर से छह नवंबर के बीच सर्बिया की राजधानी बेलेग्रेड में आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) ने मंगलवार को विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के आयोजन की घोषणा की। पहले यह प्रतियोगिता भारत में होनी थी लेकिन पिछले साल मेजबानी शुल्क का भुगतान करने में असफल रहने के बाद उसने मेजबानी के अधिकार गंवा दिए थे। इसके बाद एआइबीए ने सर्बिया को मेजबानी सौंप दी थी। टूर्नामेंट 26 अक्टूबर से छह नवंबर के बीच खेला जाएगा।

IPL 2021 के बचे मैचों का आयोजन भारत में कैसे कराया जाए, पूर्व बीसीसीआइ सेक्रेटरी ने दिया फॉर्मूला

एआइबीए के अध्यक्ष उमर क्रेमीव ने कहा कि एआइबीए पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप विश्व भर के मुक्केबाजों को अपना दमखम दिखाने के लिए उचित मंच प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता दिखाएगी। पिछली चैंपियनशिप 2019 में रूस के एकटेरिनबर्ग में आयोजित की गई थी।

ओलंपिक के लिए भारतीय निशानेबाज क्रोएशिया रवाना

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय निशानेबाजों की टीम मंगलवार को ढाई महीने के ट्रेनिंग सह प्रतियोगिता दौरे के लिए क्रोएशिया रवाना हो गई। यह टोक्यो ओलंपिक से पहले टीम के पास तैयारी का अंतिम मौका होगा। कोच और सहयोगी स्टाफ के साथ भारत की 13 सदस्यीय निशानेबाजी टीम क्रोएशिया की राजधानी जगरेब के लिए रवाना हुई जहां टीम ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेगी।

श्रीलंका दौरे के लिए हार्दिक पांड्या या शिखर धवन नहीं इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.