बेंगलुरु, प्रेट्र। बेंगलुरु रैप्टर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सत्र के मैच में चेन्नई स्मैशर्स को 3-2 से हरा दिया। इसी के साथ उसने ग्रुप चरण का अंत तीसरे स्थान के साथ करते हुए अंतिम-चार में प्रवेश किया, जहां पहले सेमीफाइनल में उसका सामना अवध वॉरियर्स से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा विजेता हैदराबाद हंटर्स को मुंबई रॉकेट्स की चुनौती मिलेगी।

पुरुष डबल्स में चेन्नई के क्रिस एडकॉक और चिन चुंग की जोड़ी ने बेंगलुरु की मुहम्मद एहसान और हैंड्रा सेतियावान की जोड़ी को 14-15, 15-9, 15-11 से हरा दिया। इसके बाद पुरुष सिंगल्स में चेन्नई ने अपने स्टार खिलाड़ी पी कश्यप पर दांव खेला। बेंगलुरुने बी साई प्रणीत को कश्यप के खिलाफ उतारा। प्रणीत ने कश्यप को 15-11, 15-12 से मात दी। यह चेन्नई का ट्रंप मैच था और पीबीएल में ट्रंप मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। इस लिहाज से चेन्नई ने पहला मैच जीतकर जो एक अंक हासिल किया था, वह चला गया और बेंगलुरु 1-0 से आगे हो गई।

अगले मैच में बेंगलुरु के श्रीकांत का सामना चेन्नई के चोंग वेई फेंग से था। श्रीकांत ने 15-10, 15-10 से जीत हासिल की। यह बेंगलुरु का ट्रंप मैच था जिसे जीतने से बेंगलुरु 3-0 से आगे हो गया। अगले मैच में महिला सिंगल्स में बेंगलुरु की वू ती थ्रांग को चेन्नई की सुंग जी ह्यून ने 15-10, 14-15, 15-10 से हराया। मिक्स्ड डबल्स में बेंगलुरु के मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ की जोड़ी का सामना चेन्नई के क्रिस एडकॉक और गेब्रियल एडकॉक की जोड़ी से था। यहां चेन्नई की जोड़ी ने 15-8, 12-15, 15-4 से जीत हासिल की, लेकिन वे अपनी टीम की हार नहीं टाल पाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप