Move to Jagran APP

Bajrang Punia: विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में Bronze Medal जीतने के बाद बजरंग पुनिया ने की अमित शाह से मुलाकात

बजरंग पुनिया ने ट्वीट करते हुए लिखादेश के ख्यातिप्राप्त गृह मंत्री श्री AmitShah जी से मुलाकात हुई खेलों के बारे में चर्चा करके बहुत अच्छा लगा आपका आशीर्वाद हमेशा मिलता रहे उनके द्वारा दिया गया मार्गदर्शन हमेशा देश के लिए बेहतर करने की प्रेरणा देता है। जय हिंद जय भारत।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Sat, 01 Oct 2022 05:48 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 05:48 PM (IST)
Bajrang Punia: विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में Bronze Medal जीतने के बाद बजरंग पुनिया ने की अमित शाह से मुलाकात
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने अमित शाह से की मुलाकात।(फाइल फोटो)

 नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ओलंपिक और विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुकाबिक, सर्बिया के बेलग्रेड में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक (Bronze Medal) जीतने के बाद बजरंग पुनिया ने पहली बार अमित शाह से मुलाकात की। बता दें कि उन्होंने इस साल बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण भी जीता है।

loksabha election banner

मुलाकात के बाद बजरंग पुनिया ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'देश के ख्यातिप्राप्त गृह मंत्री श्री @AmitShah जी से मुलाकात हुई, खेलों के बारे में चर्चा करके बहुत अच्छा लगा, आपका आशीर्वाद हमेशा मिलता रहे, उनके द्वारा दिया गया मार्गदर्शन हमेशा देश के लिए बेहतर करने की प्रेरणा देता है। जय हिंद जय भारत।'

यह भी पढ़ें: अमेरिकी पहलवान से उसी के देश में लूंगा बेलग्रेड का बदला : बजरंग पूनिया

सेबेस्टियन सी रिवेरा को हराकर जीता कांस्य पदक

बता दें कि भारतीय पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने हाल ही में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2022 में पुरुषों के 65 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने प्यूर्टो रिको के सेबेस्टियन सी रिवेरा को हराकर कांस्य पदक जीता था। बजरंग पुनिया ने रिवेरा को मुकाबले में 11-9 से हराया। बता दें कि विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पुनिया ने चार पदक अपने नाम कर लिया है।

उन्होंने 2018 चैंपियनशिप में रजत जीता और इसके बाद 2019 में एक और कांस्य पदक जीता। गौरतलब है कि  कास्ंय पदक जतीने के बाद भारत लौटे बजरंग पुनिया का मंगलवार को आइजीआइ हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत हुआ। बता दें कि विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2022 में विनेश फोगाट ने भी मेडल जीता है। यह चैंपियनशिप 10 सितंबर से शुरू हुई और 18 सितंबर को समाप्त हो गई।

यह भी पढ़ें: World Wrestling Championship : विश्व चैंपियनशिप में बजरंग पूनिया ने जीता कांस्य, चार पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.