Move to Jagran APP

Asian Games: पक्का हुआ भारत का एक और पदक, बजरंग पुनिया से पहले गोल्ड की उम्मीद

सेमीफाइनल मुकाबले बजरंग ने मंगोलिया के बाटमगनाई बैटचुलुन को 10-0 से मात दे फाइनल में प्रवेश किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 04:51 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 06:06 PM (IST)
Asian Games: पक्का हुआ भारत का एक और पदक, बजरंग पुनिया से पहले गोल्ड की उम्मीद
Asian Games: पक्का हुआ भारत का एक और पदक, बजरंग पुनिया से पहले गोल्ड की उम्मीद

जकार्ता, जेएनएन। बजरंग पुनिया ने 18वें एशियाई खेलों में पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जगह बना कुश्ती में भारत की स्वर्ण पदक की उम्मीदों को बनाए रखा है। सेमीफाइनल मुकाबले बजरंग ने मंगोलिया के बाटमगनाई बैटचुलुन को 10-0 से मात दे फाइनल में प्रवेश किया। अब फाइनल में बजरंग का मुकाबला जापान के रेसलर ताकातिनी दायची से होगा।

loksabha election banner

बजरंग ने शुरू से तेज और आक्रामक खेल खेला। मंगोलिया के खिलाड़ी ने हालांकि कुछ देर साहस दिखाया लेकिन जैसे ही बजरंग ने उनको पलटते हुए दो अंक हासिल किए, उनका मनोबल टूट गया।

इसके बाद भारतीय खिलाड़ी अपने विपक्षी पर दो-दो अंकों के लगातार चार दांव लगाते हुए 8-0 की बढ़त ले ली।बाटमगनाई बैटचुलुन को इस दौरान आंख के नीचे भी चोट लगी।

पहले राउंड की समाप्ति के बाद तक बजरंग ने 8-0 की बढ़त ले ली थी। दूसरे राउंड में बजरंग ने एक और दो अंक का दांव खेल स्कोर 10-0 किया और तकनीकी दक्षता के आधार पर उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया।

अपने भारवर्ग में राष्ट्रमंडल चैम्पियन बजरंग के पास इंचियोन-2014 में एशियाई खेलों में जीते गए रजत पदक का रंग बदलने का मौका है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.