Move to Jagran APP

सिर्फ क्रिकेटर्स ही नहीं बल्कि हर खेल के दिग्गजों ने दी पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि

भारतीय खेल जगत ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 10:18 AM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 10:18 AM (IST)
सिर्फ क्रिकेटर्स ही नहीं बल्कि हर खेल के दिग्गजों ने दी पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि
सिर्फ क्रिकेटर्स ही नहीं बल्कि हर खेल के दिग्गजों ने दी पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि

नई दिल्ली, जेएनएन: भारतीय खेल जगत ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। वाजपेयी का लंबी बीमारी के कारण गुरुवार को निधन हो गया। वह 93 साल के थे। खेल मंत्री और पूर्व निशानेबाज राज्यवर्धन सिंह राठौर,विजेंद्र सिंह, पांच बार के शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद, कुश्ती गुरु महाबली सतपाल, टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति आदि ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। 

loksabha election banner

भारत के खेल मंत्री और पूर्व निशानेबाज राज्यवर्धन सिंह राठौर ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा  अटल बिहारी वाजपेयी जी, एक शानदार नेता, एक साहसी प्रधानमंत्री, जिन्होंने पोखरण को संभव बनाया। एक बढि़या राजनेता और प्रेरणादायक कवि। उनका निधन एक अपरिवर्तनीय नुकसान है और इससे एक युग का अंत हो गया।  

 भारतीय मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने कहा कि देश ने सबसे शानदार प्रधानमंत्रियों में से एक अटल जी को भी देखा है। एक कवि, एक राजनेता, एक आदमी, जिसने लाखों से अधिक लोगों के दिल को जीता है। अटल जी अब हमारे साथ नहीं है, लेकिन मातृभूमि के लिए उनका योगदान आने वाली पीढि़यों के लिए प्रेरणा रहेगा।

 भारतीय शतरंज खिलाड़ी ने ट्वीट करते हुए कहा विश्वनाथन आनंद, भारत ने अपने महान नेताओं में से एक अटल जी को खो दिया। उन्हें और उनके काम के तरीके को याद किया जाएगा। मेरी उनके साथ गहरी संवेदना है। 

पूर्व भारतीय पहलवान महाबली सतपाल ने लिखा कि अटल जी के रूप में भारत को बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा है। वह कवि और राजनेता थे, लेकिन उनका कुश्ती से भी प्यार रहा है। वह गुरु हनुमान के दोस्त थे और ज्यादातर मेरी कुश्ती देखने आते थे। हमारे अखाड़े में आया करते थे। उनके जाने का बहुत दुख है। ओम शांति 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.