Move to Jagran APP

अब अभिनव ब्रिंदा पर बनेगी फिल्म, रोल निभाएगा यह दमदार एक्टर

एक और खिलाड़ी पर बनेगी फिल्म...

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 03:58 PM (IST)Updated: Thu, 07 Sep 2017 11:04 AM (IST)
अब अभिनव ब्रिंदा पर बनेगी फिल्म, रोल निभाएगा यह दमदार एक्टर
अब अभिनव ब्रिंदा पर बनेगी फिल्म, रोल निभाएगा यह दमदार एक्टर

नई दिल्ली, जेएनएन। खिलाड़ियों के जीवन पर फिल्म बनना आम बात है। हाल ही में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धौनी के जीवन पर बनी फिल्मों ने खूब चर्चा बटोरी। इसके अलावा मिल्खा सिंह, मैरीकॉम, पान सिंह तोमर आदि खेल हस्तियों के जीवन पर बनी फिल्में सफल भी रही हैं। इसी रुझान को देखते हुए एक और खिलाड़ी के जीवन पर फिल्म बनने जा रही है। इस खिलाड़ी की भूमिका निभाने के लिए बॉलीवुड हीरो का नाम भी फाइनल हो गया है।

loksabha election banner

अभिनव की बायोपिक में काम करने वाले अभिनेता हैं अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर। हर्षवर्धन ने इससे पहले 'मिर्ज्या' फिल्म से डेब्यू किया था। यह फिल्म बहुत सफल तो नहीं रही, लेकिन हर्षवर्धन ने अपनी प्रतिभा दुनिया के सामने रख दी थी। अब वह बिंद्रा के करियर पर बन रही फिल्म में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

इन दिनों हर्षवर्धन निर्देशक विक्रमादित्य मोटवाने की फिल्म 'भावेश जोशी' के निर्माण में व्यस्त हैं। इसके साथ ही वह कई कहानियां भी सुन रहे हैं। हर्षवर्धन ने इंस्टाग्राम पर निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए जानकारी दी है कि वह अब अभिनव बिंद्रा की बायोपिक में काम करने की तैयारी कर रहे हैं।

हर्षवर्धन ने बताया कि वह 34 साल के अभिनव बिंद्रा की बायॉपिक में नजर आएंगे। आपको बता दें कि 2008 में हुए ओलंपिक खेलों में अभिनव बिंद्रा 10 मीटर एयर राइफल में व्यक्तिगत तौर पर स्वर्ण पदक लाने वाले पहले भारतीय बने थे। हर्षवर्धन ने लिखा, 'शुरूआत बहुत स्पेशल होती हैं। खासतौर से जब आपको ऐसा किरदार निभाने का मौका मिले जिसने देश को दुनियाभर में गौरवान्वित किया हो। मैं बहुत खुश हूं कि मुझे अभिनव बिंद्रा का किरदार निभाने का मौका मिला और उम्मीद करता हूं कि अभिनव जैसे लीजेंड की भूमिका के साथ न्याय करुंगा।
अभिनव बिंद्रा एयर राइफल निशानेबाजी में 2006 में विश्व चैंपियन भी रह चुके हैं। अभिनव को सन 2009 में भारत सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में उनके विशेष योगदान के बाद पद्म भूषण से सम्मानित किया था।

Beginnings are very special. Especially when you get to play a character that has made the nation proud on world stage. I am stoked to have been chosen to play #AbhinavBindra and hopefully will do justice to the man, the legend! Like the man himself said "Hard Work is a talent." #LetsDoThis

A post shared by Harshvardhan Kapoor (@harshvardhankapoor) on

बताया जा रहा है कि अभिनव बिंद्रा के पिता की भूमिका में अनिल कपूर नजर आएंगे। बिंद्रा भारतीय खेलों में सुधार लाने के लिए गठित की गई सरकारी कमेटी में भी शामिल थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.