Move to Jagran APP

BFI Elections Result: भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के फिर अध्यक्ष बने अजय सिंह

Boxing Federation of India elections में एक बार फिर से अजय सिंह एंड टीम ने बाजी मारी है। अजय सिंह को फिर से भारतीय मुक्केबाजी महासंघ का अध्यक्ष चुना गया है। उन्होंने आशीष शेलार को आसानी से 37-27 मतों के अंतर से हरा दिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 08:02 AM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 08:02 AM (IST)
BFI Elections Result: भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के फिर अध्यक्ष बने अजय सिंह
अजय सिंह ने आशीष शेलार को 37-27 मतों के अंतर से हरा दिया

नई दिल्ली,जागरण न्यूज नेटवर्क। अजय सिंह बुधवार को हुए भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआइ) के चुनावों में फिर अध्यक्ष चुने गए जिन्होंने आशीष शेलार को आसानी से 37-27 मतों के अंतर से हरा दिया। गुरुग्राम के एक होटल में हुए चुनावों का आयोजन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) के पर्यवेक्षक की मौजूदगी में किया गया।

prime article banner

स्पाइसजेट एयरलाइंस के चेयरमैन सिंह के साथ अब नए महासचिव असम के हेमंत कुमार कलीता होंगे। कलीता महाराष्ट्र के जे कोहली की जगह लेंगे जिन्होंने चुनावों से पहले शेलार को अपना समर्थन देने के बाद पद के लिए चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। अजय को भाजपा के सांसद और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष शेलार ने चुनौती दी थी। उनकी टीम में संयुक्त सचिव गोवा के दानुष्का डिगामा होंगे।

खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ के पर्यवेक्षकों के साथ चुनावी प्रक्रिया की देखरेख के लिए एआइबीए पर्यवेक्षक (यूरी जायतेसव) भी उपस्थित थे। चुनाव को पिछले साल सितंबर में कराया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए दो बार स्थगित कर दिया गया। पिछले महीने उत्तर प्रदेश राज्य मुक्केबाजी संघ द्वारा याचिका दायर किए जाने के बाद यह मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा था। इसके बाद बीएफआइ ने चुनाव और अपनी छठी वार्षिक आम बैठक के लिए तीन फरवरी तारीख तय की। सिंह को पहली बार 2016 में हुए चुनाव में अध्यक्ष चुना गया था जिसमें भी एआइबीए का पर्यवेक्षक मौजूद था।

अजय सिंह ने कहा कि मैं अंतर पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा। मैं खुश हूं कि बीएफआइ ने मुझ पर भरोसा दिखाया। मैं उम्मीदों पर खरा उतरने और मुक्केबाजी को आगे बढ़ाने की आशा करता हूं। हम सभी को इसका श्रेय जाता है कि चुनाव इतनी शांति से आयोजित किए गए। हम एक परिवार हैं। हम अपने खेल के गौरव के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता महिला मुक्केबाजी के विकास पर ध्यान लगाना होगी और साथ ही यह सुनिश्चित करना कि सहयोगी स्टाफ में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.