Move to Jagran APP

जापान ओपन: चार दिन बाद सिंधू के सामने फिर होगी ओकुहारा की चुनौती

सिंधू और नोजोमी ओकुहारा की यह नौवीं भिड़ंत होगी। इससे पहले खेले गए आठ मुकाबलों में से चार सिंधू और चार में ओकुहारा ने बाजी मारी है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 21 Sep 2017 11:14 AM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 11:14 AM (IST)
जापान ओपन: चार दिन बाद सिंधू के सामने फिर होगी ओकुहारा की चुनौती
जापान ओपन: चार दिन बाद सिंधू के सामने फिर होगी ओकुहारा की चुनौती

टोक्यो, पीटीआइ : कोरिया ओपन की नई चैंपियन पीवी सिंधू और एक हफ्ते के ब्रेक के बाद कोर्ट पर लौटी साइना नेहवाल ने सुपर सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीत के साथ शानदार आगाज किया। किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणय और समीर वर्मा भी पहली बाधा पार करने में सफल रहे।

loksabha election banner

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू ने जापान की मिनात्सू मितानी को 12-21, 21-15, 21-17 से मात दी। सिंधू ने पिछले हफ्ते कोरिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी मितानी को मात दी थी। दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी 22 वर्षीय सिंधू का सामना अब विश्व चैंपियन जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा। यह दोनों ग्लास्गो विश्व चैंपियनशिप में टकराने के बाद रविवार को कोरिया ओपन के फाइनल में भी सामने-सामने हुई थीं। जहां सिंधू ने ओकुहारा को मात देकर खिताब जीता था। इन दोनों की यह नौवीं भिड़ंत होगी। इससे पहले खेले गए आठ मुकाबलों में से चार सिंधू और चार में ओकुहारा ने बाजी मारी है।

विश्व चैंपियनशिप और लंदन ओलंपिक की कांस्य विजेता साइना ने थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवांग को मात्र 39 मिनट में 21-17, 21-9 से पराजित किया। अगले दौर में अब साइना का सामना ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिन मारिन से होगा। इन दोनों के बीच अभी तक सात मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से चार साइना और तीन मारिन ने जीते हैं।

इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने चीन के टियान होवेई को 21-15, 12-21, 21-11 से मात दी। सिंगापुर ओपन के उपविजेता आठवीं वरीय श्रीकांत का अगले दौर में सामना हांगकांग के हयू युन से होगा। यूएस ओपन ग्रां प्रि गोल्ड चैंपियन प्रणय ने डेनमार्क के अंद्र्स एंटोसेन 21-12, 21-14 से और समीर ने थाइलैंड के कोशित फेतप्राबाद को 21-12, 21-19 से मात दी।

सौरव व प्रणीत हारे : समीर के बड़े भाई सौरव वर्मा और बी साई प्रणीत की चुनौती पहले ही दौर में थम गई। सौरव को दो बार के ओलंपिक चैंपियन और सातवीं वरीय चीन के लिन डैन के हाथों 21-11, 15-21, 13-21 से शिकस्त मिली। प्रणीत को कोरिया के ली डोंग कियून से 23-21, 17-21, 14-21 से हार मिली।

मनु-सुमित भी बाहर : पुरुष डबल्स में मनु अत्री और सुमित रेड्डी की जोड़ी को पहले ही दौर में चीनी ताइपे के ली ही हुई और ली यांग से 18-21, 15-21 से हार ङोलनी पड़ी। महिला डबल्स में अश्विनी और एन सिक्की रेड्डी भी कोरिया की चांग यी ना और ली सो ही की जोड़ी से 17-21, 12-21 से हार गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.