Move to Jagran APP

विश्व जूनियर चैंपियनशिप के लिए 23 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हुई

बाई ने रूस के कजाखिस्तान में 30 सितंबर से 13 अक्टूबर तक होने वाली विश्व जूनियर चैंपियनशिप के लिए बुधवार को 23 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 09:23 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 09:23 PM (IST)
विश्व जूनियर चैंपियनशिप के लिए 23 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हुई
विश्व जूनियर चैंपियनशिप के लिए 23 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हुई

 नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने रूस के कजाखिस्तान में 30 सितंबर से 13 अक्टूबर तक होने वाली विश्व जूनियर चैंपियनशिप के लिए बुधवार को 23 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित की।

loksabha election banner

लड़कों के सिंगल्स वर्ग में भारतीय चुनौती की अगुआई तमिलनाडु के सतीश कुमार करेंगे। सतीश के अलावा नागपुर के रोहन गुरबानी, मणिपुर के मेसनाम मेइराबा और तेलंगाना के प्रणव राव गंधम लड़कों के सिंगल्स वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। लड़कियों के सिंगल्स वर्ग में गुजरात की तसनीम मीर, उत्तराखंड की अदिति भट्ट और उन्नति बिष्ट और कर्नाटक की तृषा हेगड़े भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

लड़कियों के डबल्स वर्ग में अदिति और गोवा की तनीषा क्रास्टो भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी, जिन्होंने लगातार दो रैंकिंग टूर्नामेंट जीते। लड़कों के डबल्स वर्ग में भारत को मनजीत सिंह ख्वेराकपाम और डिंकू सिंह कोंथोजाम से काफी उम्मीदें हैं। तनीषा क्रास्टो मिक्स्ड डबल्स में छत्तीसगढ़ के इशान भटनागर के साथ जोड़ी बनाएंगी। इस जोड़ी ने दो रैंकिंग टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। पिछली जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में लक्ष्य सेन ने लड़कों के सिंगल्स वर्ग का कांस्य पदक जीता था। कोचिंग टीम की अगुआई जूनियर राष्ट्रीय कोच संजय मिश्रा करेंगे। टीम का ट्रेनिंग शिविर बेंगलुरु में 13 से 27 सितंबर तक चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.