Move to Jagran APP

दिल्ली हाफ मैराथन से मिलेगा 10 लाख जरूरतमंद बच्चों को भोजन, 16 अक्टूबर को होगा इसका आयोजन

Delhi Half Marathon 2022 यह रेस अगले महीने 16 अक्टूबर को दिल्ली में होगी। हाफ मैराथन के मुख्य प्रायोजक वेदांता ने रन फार जीरो हंगर के माध्यम से करीब 10 लाख जरूरतमंद बच्चों को भोजन देने का वादा किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 09:43 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 09:43 AM (IST)
दिल्ली हाफ मैराथन से मिलेगा 10 लाख जरूरतमंद बच्चों को भोजन, 16 अक्टूबर को होगा इसका आयोजन
दिल्ली हाफ मैराथन का आयोजन 18 अक्टूबर को किया जाएगा (एपी फोटो)

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। अगर आप दिल्ली हाफ मैराथन में हिस्सा लेते हैं तो आपके प्रत्येक किमी दौड़ने पर एक जरूरतमंद बच्चे को पौष्टिक भोजन मिल जाएगा। यह अनोखी पहल वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन के प्रायोजक ने निकाली है। इससे ज्यादा से ज्यादा लोग खुद को फिट करने के उद्देश्य से मैराथन में जुड़ेंगे और उनके दौड़ने से कई लाख जरूरतमंद बच्चों को पौष्टिक भोजन मिल जाएगा। यह रेस अगले महीने 16 अक्टूबर को दिल्ली में होगी। हाफ मैराथन के मुख्य प्रायोजक वेदांता ने रन फार जीरो हंगर के माध्यम से करीब 10 लाख जरूरतमंद बच्चों को भोजन देने का वादा किया।

loksabha election banner

हर किलोमीटर पर एक बच्चे को भोजन : आयोजकों का कहना है कि हाफ मैराथन में हिस्सा लेने वाले एथलीट कुल जितने किलोमीटर दौड़ेंगे उतने जरूरतमंद बच्चों को वेदांता अपनी प्रमुख सामाजिक पहल, नंद घर परियोजना के माध्यम से पौष्टिक भोजन देगा। हाफ मैराथन 21.057 की होती है। अगर एक प्रतिभागी 21 किलोमीटर दौड़ता है तो वह 21 जरूरतमंद बच्चों का भोजन सुनिश्चत करेगा। पिछली बार इस मैराथन में लोगों ने भाग लिया था।

इस बार फिजिकल और वर्चुअल रन में शामिल प्रतिभागी कुल मिलाकर जितने किलोमीटर दौड़ेंगे उतने बच्चों का फायदा मिलेगा। आयोजकों का अनुमान है कि वे इससे 10 लाख बच्चों को खाना खिला सकेंगे। यह हाफ मैराथन 16 अक्टूबर यानी विश्व खाद्य दिवस पर आयोजित हो रही है। यह दिन संयुक्त राष्ट्र खाद्य और कृषि संगठन की स्थापना की वर्षगांठ का प्रतीक है। यह न केवल भोजन के उपहार का जश्न मनाता है, बल्कि उन लोगों के बारे में भी जागरूकता फैलाता है जो एक दिन में एक भी समय का भोजन पाने के लिए संघर्ष करते हैं।

वेदांता लिमिटेड की गैर-कार्यकारी निदेशक प्रिया अग्रवाल हेब्बार ने कहा कुपोषण मुक्त भारत बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को देखते हुए नंद घर योजना से देश भर में सात करोड़ बच्चों और दो करोड़ महिलाओं के जीवन को प्रभावित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। रेस प्रमोटर प्रोकैम इंटरनेशनल के एमडी विवेक सिंह ने कहा कि दौड़ना सशक्तिकरण, कनेक्शन और कम्यूनिटी प्रदान करता है। परोपकार उन प्रमुख स्तंभों में से एक है जिन पर इस आयोजन का मूल टिका है। आयोजकों ने कहा कि फिजिकल रेस के पांच पांच वर्ग में पंजीकरण दिल्ली हाफ मैराथन की वेबसाइट पर चार अक्टूबर और वर्चुअल रेस के लिए पंजीकरण 11 अक्टूबर तक खुले रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.