Move to Jagran APP

फोन की घंटी बजते ही वरिष्ठ नागरिक की मदद को हाजिर हुई पुलिस

कोरोना संक्रमण काल में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा व सुविधा के लिए सुंदरगढ़ जिला एसपी सागरिका नाथ की ओर से एक अभियान की शुरुआत की गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 09:57 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 09:57 PM (IST)
फोन की घंटी बजते ही वरिष्ठ नागरिक की मदद को हाजिर हुई पुलिस
फोन की घंटी बजते ही वरिष्ठ नागरिक की मदद को हाजिर हुई पुलिस

संसू, राजगांगपुर : कोरोना संक्रमण काल में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा व सुविधा के लिए सुंदरगढ़ जिला एसपी सागरिका नाथ की ओर से एक अभियान की शुरुआत की गई है। इसके तहत क्षेत्र के पांच सौ वरिष्ठ नागरिकों की पहचान कर उन्हें परिचय पत्र प्रदान किया गया है। साथ ही कोई भी असुविधा होने पर परिचय पत्र में दिए गए नंबर पर कॉल करने पर तत्काल पुलिस सहयोग करेगी, भरोसा दिया गया है। इस कड़ी में शनिवार को स्थानीय आइटी कालोनी निवासी हरिहर साहू ने राजगांगपुर थाना की पुलिस को अपने फोन की घंटी बजाकर अपनी असुविधा के बारे में जानकारी दी। जानकारी मिलते ही सब इंस्पेक्टर मुकुंद मुरारी पात्र उनके घर पहुंचे और हालचाल पूछने के बाद उन्हें दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने में सहयोग किया। कुछ दिनों पहले भी कांसबहाल से एक वरिष्ठ नागरिक के फोन की घंटी बजने पर राजगांगपुर पुलिस टीम परिवार के पास पहुंची और उनकी सुध लेते हुए उनके भोजन व दवाइयों की व्यवस्था की। पुलिस का कहना है कि वरिष्ठ नागरिक घर पर ही रहे। परिचय पत्र पर दिए नंबर पर कॉल कर अपनी असुविधा के बारे में जानकारी दें। पुलिस मौके पर हाजिर होकर समस्या का समाधान करेगी। एसपी की इस पहल की चहुंओर सराहना हो रही है। इस दौरान एसआइ मुकुंद मुरारी पात्र के साथ प्रशिक्षु एसआइ बीके मुदली भी मौजूद थे।

loksabha election banner

लाठीकटा में अवैध मिटटी खनन पर 10 लाख रुपये जुर्माना : राष्ट्रीय राजमार्ग-143 के चौड़ीकरण के लिए ठेका संस्था आरकेडी की ओर से अवैध मिट्टी खनन करने पर लाठीकटा तहसीलदार ने 10 लाख रुपये जुर्माना के तौर पर वसूला है। तहसीलदार मनस्विनी दास के अनुसार संस्था की ओर से सड़क निर्माण के लिए लाठीकटा मौजा में करीब दो एकड़ क्षेत्र में मिट्टी का खनन किया गया है। इसके लिए संस्था की ओर से किसी तरह की अनुमति राजस्व विभाग से नहीं ली गई है। लाठीकटा राजस्व निरीक्षक दीपक कुमार नायक ने सरजमीं जांच करने के बाद रिपोर्ट दी थी। इसके बाद आरकेडी कंपनी को नोटिस भेजा गया तथा 10 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.