Move to Jagran APP

लोकार्पण से पूर्व कल्याण मंडप में टपकने लगा पानी

सुंदरगढ़ जिले के बिसरा ब्लाक के अंतर्गत नक्सल प्रभावित मोनको पंचायत का

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 09:45 PM (IST)
लोकार्पण से पूर्व कल्याण मंडप में टपकने लगा पानी
लोकार्पण से पूर्व कल्याण मंडप में टपकने लगा पानी

संवाद सूत्र, बंडामुंडा : सुंदरगढ़ जिले के बिसरा ब्लाक के अंतर्गत नक्सल प्रभावित मोनको पंचायत कार्यालय के समीप पचास लाख की लागत से बनाया गया कल्याण मंडप पहली बारिश की मार भी नहीं झेल पाया। पहली बारिश में जहां भवन की छत टपकने लगी है वहीं दीवारों से पानी का रिसाव भी होने लगा है। भवन के पिछले हिस्से की दीवार में आयी दरार बता रही है कि यहां कितना घटिया काम हुआ है। वैसे भवन निर्माण में बरती गई खामियों को छिपाने के लिए वर्तमान लीपापोती का काम चल रहा है। जबकि आगामी कुछ दिनों में इस भवन का लोकार्पण भी होने वाला है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि बिसरा ब्लाक के नक्सल प्रभावित मोनको पंचायत कार्यालय के समीप पचास लाख की लागत से एक कल्याण मंडप का निर्माण किया गया है। 2017 मे डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड के तहत कल्याण मंडप का निर्माण किया गया है। शुरुआती दौर में भवन निर्माण में घटिया काम को लेकर गांव के युवाओं ने आपत्ति की थी पर समय पर मानीट¨रग नहीं होने के कारण ठेकेदार ने मनमर्जी से भवन बना दिया। यही वजह रही कि भवन में बरती गई खामियां पहली बारिश में उजागर हो गई। जिस कारण लोकार्पण से पहले ही इस भवन के लगभग सभी हिस्सों से पानी टपक रही है। भवन की यह हालत को देखकर ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है। ग्रामीणों ने कलेक्टर को शिकायत कर भवन का लोकार्पण रोकने की मांग की है।

शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं

ठेकेदार ने घटिया काम किया है। वरना एक ही बारिश में भवन की यह दशा नहीं होती। हमने स्थानीय बीडीओ समेत विभागीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है। लेकिन अब तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

- भुंदीराम ओराम, सरपंच, मोनको पंचायत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.