Move to Jagran APP

कम समय में अब ज्यादा काम कर सकेंगे रेलकर्मी

दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक पीसी मिश्रा ने मंगलवार को अपने एकदिवसीय दौरे में बंडामुंडा में नवनिर्मित इलेक्ट्रिक शेड तथा कंप्यूटराइज्ड ई व जे केबिन का उदघाटन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 10:02 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 10:02 PM (IST)
कम समय में अब ज्यादा काम कर सकेंगे रेलकर्मी
कम समय में अब ज्यादा काम कर सकेंगे रेलकर्मी

संसू, बंडामुंडा : दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक पीसी मिश्रा ने मंगलवार को अपने एकदिवसीय दौरे में बंडामुंडा में नवनिर्मित इलेक्ट्रिक शेड तथा ई व जे केबिन का उद्घाटन किया। बंडामुंडा इलेक्ट्रिक शेड पहुंचे जीएम ने यहीं से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये ई व जे केबिन का उद्घाटन किया। दोनों केबिन के चालू होते ही रेलवे को 70 लीवर से छुटकारा मिल गया जिसे ऑपरेट करने में रेलकर्मियों वक्त लगता था। इन केबिन के शुरू होने से अब रेलकर्मी कम समय में ज्यादा काम कर पाएंगे तथा ट्रेनों के आवागमन की रुकावट भी न्यूनतम हो जाएगी। रेलवे महाप्रबंधक ने इन दोनों केबिन का उद्घाटन खुद करने की जगह पीएमए विभाग के कर्मचारी रंजीत ¨सह से कराया। मौके पर बंडामुंडा के एआरएम सचेंद्र शर्मा, सीनियर डीसीएम भास्कर कुमार, रेलवे आईजी शरतचंद्र पाढ़ी, सुधीर कुमार आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

एआरएम कार्यालय पहुंच भावुक हुए जीएम: बंडामुंडा पहुंचने के बाद महाप्रबंधक ने एआरएम कार्यालय का जायजा लिया। सर्वाधिक वक्त उन्होंने इसी जगह को दिया। दरअसल, पीसी मिश्रा के करियर की शुरुआत यहीं पर बंडामुंडा एआरएम के रूप में हुई थी। 1986 से 1987 तक वे यहां एआरएम रहे थे। कार्यालय का निरीक्षण करते हुए अपने मातहतों से उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया और जगह-जगह घूमकर काफी भावुक हो गए थे। कांफ्रेंस हाल को देखकर उन्होंने खुशी जतायी और कहा कि अच्छा काम हो रहा है।

सेल्फी ¨खचवाकर दी नए साल की शुभकामनाएं: महाप्रबंधक ने मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों को नए साल की शुभकामनाएं दी और साथ ही उनके साथ सेल्फी भी ¨खचवायी। मौके पर मौजूद मीडियाकर्मी देवव्रत डे, विक्की गुरुंग सहित अन्यों के साथ उन्होंने सेल्फी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.