संवाद सूत्र, लहुणीपाड़ा : बणई अनुमंडल में एक आवासीय स्कूल में एक छात्र की आकस्मिक मौत की घटना ने अलग मोड़ ले लिया है। परिजनों ने एनसीसी शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत का आरोप लगाकर बणई सब-कलेक्टर से शिकायत की गयी थी। जिसके बाद पुलिस ने जमीन में दफनायी जा चुकी छात्र की लाश निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु के सही कारणों का पता चल सकेगा।

जानकारी के अनुसार बणई अनुमंडल के धरणीधर उच्च विद्यालय के हास्टल में रहने वाले दसवीं कक्षा के छात्र मुरली भूमिज की तबीयत गत 23 अक्टूबर को खराब हो गयी थी। तबीयत बिगड़ने पर उसे इलाज के लिए बुर्ला मेडिकल भेजा गया था। वहां पर गत 28 अक्टूबर को मौत हो गयी थी। जिसके बाद उसका शव दफना दिया गया था।

इस बीच, शुक्रवार को मृतक के पिता मंगल भूमिज ने बणई सब-कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि स्कूल के एनसीसी शिक्षक द्वारा उनके बेटे को 300 दंड बैठक लगवाने के साथ उसकी पिटाई भी की थी। जिसमें उसके सिर पर चोट लगी थी। जो उसकी मौत का कारण बनी। इसके बाद शनिवार को बणई पुलिस व लहुणीपाड़ा तहसीलदार ने मृत छात्र के गांव के पास दफनाए गए स्थान से लाश निकाली गयी। जिसके बाद उसकी लाश पोस्टर्माटम के लिए भेजी गयी। पुलिस ने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलने की बात कही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस