संवादसूत्र, राजगांगपुर : आदर्श क्रिकेट क्लब में कभी अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से चौकाने वाले विकेट कीपर व बल्लेबाज सुरेंद्र सिंह उर्फ गोजो (40) का बुधवार की शाम आकस्मिक निधन हो गया। सुरेंद्र कुछ महीनों से पीलिया से पीड़ित थे एवं इसका इलाज चल रहा था। उनके आकस्मिक निधन से क्लब के सदस्यों सहित क्रिकेट प्रेमियों में शोक है। वेदव्यास घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया।

क्रिकेट प्रेमियों के बीच गोजो के नाम से चर्चित सुरेंद्र ने 1990 से लेकर 2003 तक घरेलू क्रिकेट से लेकर जिला, स्टेट एवं यूनिवर्सिटी क्रिकेट में अपनी पहचान बल्लेबाज व विकेट कीपर के रूप में बनायी। यूनिवर्सिटी क्रिकेट से लेकर जिला अंडर-19 क्रिकेट में कैप्टन भी रहे। ओडिशा क्रिकेट टीम से भी उन्होंने कई मैच खेले। उनके निधन पर आदर्श टीम के कोच संग्राम केसरी दास उर्फ राजा, झारखंड अंडर 19 टीम के कोच रणजी खिलाड़ी कुलदीप शर्मा, सपन धारा, विक्कू दास, चंदन शर्मा, सुमन शतपथी, तपन धारा सहित क्लब के खिलाड़ियों ने शोक प्रकट किया है। क्रिकेट के मैदान में हमेशा तनावमुक्त रहने वाले गोजो का गुरुवार को वेदव्यास स्थित स्वर्गधाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके पीछे पत्नी और 9 साल की बेटी हैं। सेवानिवृत्त शिक्षक मंगल प्रसाद का निधन

लखनपुर ब्लॉक के भीखमपाली उच्च विद्यालय के सेवानिवृत्त शिक्षक मंगल प्रसाद नायक का बुधवार की शाम को इलाजरत अवस्था में बुर्ला के एक नर्सिग होम में निधन हो गया। छात्रों के साथ आत्मीयता एवं अभिभावकों के साथ मधुर संबंधों के कारण वे काफी लोकप्रिय थे। उनके निधन की खबर मिलते ही इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। गुरुवार को उनके मूल निवास एम कांटापली के शमशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस